scriptVijay Hazare Trophy: रोहित-रहाणे-पृथ्वी के सामने होंगे रायुडू-सिराज, होगा घमासान | Vijay Hazare Trophy:Prithvi joins Rahane, Rohit in Mumbai vs Hyderabad | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: रोहित-रहाणे-पृथ्वी के सामने होंगे रायुडू-सिराज, होगा घमासान

Published: Oct 17, 2018 08:29:24 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई और हैदराबाद के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाना है।

mumbai vs hyderabad

Vijay Hazare Trophy: रोहित-रहाणे-पृथ्वी के सामने होंगे रायुडू-सिराज, होगा घमासान

नई दिल्ली। विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018 में बुधवार को मुंबई और हैदराबाद के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा , अजिंक्य रहाणे और उभरते हुए सितारे पृथ्वी शॉ के बैटिंग लाइन अप में होने से मुंबई की टीम हैदराबाद पर कागजों पर भारी पड़ती नजर आ रही है। फिर भी मुंबई की टीम हैदराबाद को हलके में नहीं लेगी क्योंकि वह शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में पहुंची है। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मुकाबला बुधवार(17 अक्टूबर) को सुबह 9 बजे से खेला जाना है। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी पर सुबह 8:50 से देखा जा सकता है। सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला दिल्ली और झारखण्ड के बीच 18 अक्टूबर को खेला जाना है।


मजबूत है मुंबई की बैटिंग लाइन अप-
हैदराबाद टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ मुंबई टीम के साथ जुड़े हैं। टीम में पहले से ही रोहित शर्मा और कप्तान श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। रहाणे टीम में शिद्देश लाड या सूर्यकुमार यादव की जगह लेंगे। पृथ्वी का अखिल हेरवाड़कर की जगह रोहित के साथ ओपनिंग करना तय है। मुंबई की टीम के लिए अभी तक सर्वाधिक रन श्रेयस(311) ने बनाए हैं, दूसरे स्थान पर पृथ्वी(287) हैं और तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज सूर्यकुमार(237) रहे हैं। रहाणे ने 230 रन बनाए हैं। अगर मुंबई फाइनल पहुंचती है तो रोहित फाइनल मुकाबले के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। उनको भारतीय टीम से 18 अक्टूबर को गुवाहाटी में जुड़ना है।


हैदराबाद की टीम भी नहीं है कम-
हैदराबाद की टीम ने पिछले मुकाबले में मजबूत आंध्र प्रदेश को हराया था। इसके साथ उनके पास अम्बाती रायुडू जैसा कप्तान व बल्लेबाज है और उनकी गेंदबाजी की कमान उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथ में है। इसके अलावा बवांका संदीप और अक्षत रेड्डी उनकी बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं।


इन खिलाड़ियों पर भी होगी नजर-
मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 14 और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शम्स मुलानी ने अभी तक 15 विकेट झटके हैं। हैदराबाद के बवांका संदीप ने 8 मैचों में 342 रन बनाए हैं। हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल भी 292 रन बनाकर शानदार फॉर्म में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो