Vijay Hazare Trophy: राहुल चाहर की घातक गेंदबाजी से राजस्थान को मिली जीत

Vijay Hazare Trophy: राहुल चाहर की घातक गेंदबाजी से राजस्थान को मिली जीत

| Updated: 09 Oct 2018, 08:57:30 PM (IST) क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार का दिन राजस्थान के लिए यादगार रहा। सेना द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। इसमें बहुत हद तक राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंदबाजी जिम्मेवार रही।

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार का दिन राजस्थान के लिए यादगार रहा । सेना द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। इसमें बहुत हद तक राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंदबाजी जिम्मेवार रही। चाहर की (29 रन पर पांच विकेट) घातक गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने सेना को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में मंगलवार को सात विकेट से हरा दिया।

139 रन पर पूरी टीम आउट
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेना की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े एक अच्छी शुरुआत के बाद सेना के बल्लेबाज अपने विकेट फेकतें चले गए । 45 पर पहला विकेट गिरने के बाद सेना की आधी टीम 110 तक पवेलियन लौट चुकी थी। रवि चौहान ने जरूर कुछ प्रयास किया लेकिन किसी और बल्लेबाज ने विकेट पर रुकने की जहमत नहीं उठाई और पूरी टीम केवल 139 रन ही बना सकी, रवि ने सबसे ज्यादा 47 रन का योगदान दिया ।


राहुल चाहर ने 10 ओवर में पांच विकेट झटके
इस हार से सेना की क्वार्टरफाइनल में जाने की उम्मीदों को गहरा झटका लग गया। राजस्थान ने सेना को 41.1 ओवर में मात्र 139 रन पर समेट दिया। सेना के लिए ओपनर रवि चौहान ने सर्वाधिक 47 और कप्तान रजत पालीवाल ने 26 रन बनाये। राहुल चाहर ने 10 ओवर में 29 रन पर पांच विकेट झटके। राजस्थान ने 43 ओवर में तीन विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया। मनेन्दर नरेंदर ङ्क्षसह ने 114 गेंदों पर नाबाद 83 रन की मैच विजयी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। राजस्थान ने नौ मैचों में दो जीत और आठ अंकों के साथ अभियान समाप्त किया लेकिन ग्रुप में आठवें स्थान पर मौजूद राजस्थान को रेलीगेशन से बचने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों का इन्तजार करना होगा। दूसरी तरफ सेना को आठ मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। वह 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि ग्रुप की शीर्ष दो टीमों को क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned