विश्व कप क्रिकेट 2019 : विराट को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, कहा- अनुभव का करना होगा इस्तेमाल

विश्व कप क्रिकेट 2019 : विराट को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, कहा- अनुभव का करना होगा इस्तेमाल

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 04 2019 11:00:44 PM (IST) क्रिकेट

  • विराट ने कहा- चैम्पियंस ट्रॉफी की गलितयों से काफी कुछ सीखा है
  • 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार गई थी टीम इंडिया
  • विराट ने कहा- कलाई के स्पिनर होंगे कारगर साबित

साउथेम्पटन : बुधवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत अपने अभियान का आगाज करने जा रहा है। इससे एक दिन पहले विराट कोहली काफी आत्म विश्वास से भरे नजर आए। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है और पिछली गलतियों से सबक लेकर यहां आई है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड के दो-दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक, फिर भी पाकिस्तान से हारा

कलाई के स्पिनर का आना कारगर रहा

भारतीय टीम के कप्तान ने कहा है कि चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 की गलतियों से उनकी टीम ने काफी कुछ सीखा है और आगे बढ़ी है। भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोहली ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद टीम में कलाई के स्पिनर्स को लाना टीम के लिए बड़ा और अहम कदम साबित हुआ है।
बता दें कि बुधवार से भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना मुकाबला खेलकर विश्व कप के अभियान की शुरुआत करने जा रहा है, लेकिन भारतीय प्रशंसकों को इंतजार 16 जून का है। इस दिन भारत को पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप चरण का मैच खेलना है। प्रशंसक चाहते हैं कि टीम इंडिया 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला विश्व कप में उन्हें हरा कर लें। विश्व कप की बात करें तो भारत और पाकिस्तान दोनों अब तक 6 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और हर बार कामयाबी भारत के हाथ लगी है। भारतीय प्रशंसक चाहते हैं कि विराट कोहली भी इस रिकॉर्ड को कायम रखें।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट 2019 : क्रिस वोक्स ने रचा इतिहास, एक मैच में सर्वाधिक कैच लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की

विराट ने कहा- चैम्पियंस की तुलना में हम बेहतर हुए हैं

विराट कोहली ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी से उनकी टीम ने जो सीखा है, वह यह है कि हम वही क्रिकेट खेलें, जो हम जानते हैं। फाइनल में बेहतर टीम जीती थी। हमने गैप कम किया है। टीम में कलाई के स्पिनर लेकर आए हैं, जो बीच के ओवर्स में विकेट लेते हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी की तुलना में हम बेहतर टीम बने हैं।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट 2019 : गुस्साई मीडिया ने भारतीय टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया बहिष्कार, नाराजगी की यह थी वजह

जो टीम मानसिक संतुलन बनाए रखेगी, उसे होगा फायदा

टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा कि विश्व कप के पहले सप्ताह में कुछ हल्के मैच और कुछ एकतरफा मैच हुए। लेकिन क्रिकेट के स्तर में धीरे-धीरे सुधार हुआ है। इनसे यह पता चला है कि जो टीम मानसिक संतुलन बनाए रखती है, उस टीम को फायदा होता है। उन्होंने कहा कि कल के मैच में बेहतर खेलने के लिए उनकी टीम को अनुभव का इस्तेमाल करना होगा। जो टीम दबाव झेलने में कामयाब होगी, वह जीतेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned