script

Virat Kohli के पीछे हाथ धो के पड़े है Babar Azam, ख़तरे में पड़ा विराट का ये खास रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2022 09:37:25 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। वह विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र 3 कदम ही दूर है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं

Virat Kohli

Virat Kohli

Who is Best Between Virat Kohli and Babar Azam: क्रिकेट के गलियारों में हमेशा यह चर्चा बनी रहती है कि विराट कोहली और बाबर आजम (Virat Kohli and Babar Azam) में से कौन बेहतरीन बल्लेबाज है? लेकिन दोनों ही मौजूदा समय के विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच एक शानदार कंपटीशन देखने को मिलता है। हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पहले वनडे मुकाबले में शानदार शतक बनाया था। इस शतक के बाद बाबर आजम विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र 3 कदम ही दूर रह गए हैं, आइए आपको इसके बारे में और ज्यादा जानकारी देते हैं
खतरे में पड़ा विराट का ये खास रिकॉर्ड –

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में बाबर आजम ने 103 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं हाल में ही बाबर आजम ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में हजार रन बनाए थे लेकिन अब बाबर आज़म ने कप्तानी करते हुए मात्र 13 पारियों में यह कारनामा कर दिया।

ये भी पढ़ें – ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल का शानदार प्रदर्शन, जड़ा लगातार दूसरा शतक
लेकिन अब वह विराट कोहली के एक और खास रिकॉर्ड के पीछे पड़े हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 133 पारियों में 20 शतक जड़े हैं। बता दें कि यह वनडे क्रिकेट में अभी तक सबसे कम पारियों में लगाए गए 20 शतक हैं। वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने मात्र 86 पारियों में ही 17 शतक जड़ चुकें है। इस हिसाब से बाबर, विराट कोहली से काफी ज्यादा आगे चल रहे हैं। उन्हें 3 शतक बनाने के लिए लगभग पूरे 47 मौके मिलेंगे तो कोहली का यह रिकॉर्ड लगभग टूटता हुआ नजर आ रहा है। बाबर आज़म जिस तरह की फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखकर तो लग रहा है कि वह विराट कोहली का यह रिकॉर्ड अपने नाम कर ही लेंगे।
virat_kohli_and_babar_azam.jpg

शानदार हैं दोनों क्रिकेटर के आंकड़े –

गौरतलब है कि विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 18 अगस्त, 2008 को वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह अभी तक 260 वनडे मुकाबलों में 58.07 की औसत से 12311 रन बना चुके हैं, साथ ही उनके नाम वनडे में 43 शतक दर्ज हैं। वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की बात करें तो उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ 31 मई 2015 को गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में डेब्यू किया था। अब तक खेले गए 88 वनडे मुकाबलों में 60.01 की औसत से बाबर 4441 रन बना चुके हैं। उनके में उनके नाम वनडे में 17 शतक दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें – IND vs SA: कटक में चलेगी चहल की फिरकी, आंकड़े दे रहें है गवाही

ट्रेंडिंग वीडियो