विराट कोहली चुने गए विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर, स्मृति मंधाना को भी मिला सम्मान

  • विराट कोहली को लगातार तीसरी साल ये सम्मान मिला है
  • इससे पहले 2016 और 2017 में भी विराट को ये सम्मान मिल चुका है
  • स्मृति मंधाना वुमेंस क्रिकेट में चुनी गईं क्रिकेटर ऑफ द ईयर

By: Kapil Tiwari

Updated: 10 Apr 2019, 08:22 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में भले ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का बल्ला और किस्मत दोनों ही खामोश हों, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का दबदबा अभी भी कायम है। आईपीएल के प्रदर्शन की वजह से विराट कोहली को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा सम्मान मिला है। दरअसल, विराट कोहली को लगातार तीसरी बार विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला है।

 

कोहली को लगातार तीसरी साल मिला ये सम्मान

वहीं विजडन लीडिंग वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना को मिला है। विजडन 1889 से क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर चुन रहा है। आपको बता दें कि विराट कोहली को ये सम्मान इससे पहले 2016 और 2017 में भी मिल चुका है।

ये खिलाड़ी भी चुने गए

विराट कोहली के समेत पांच खिलाड़ियों टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम करन, और रोरी बर्न्स को विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। वहीं अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान लीडिंग टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने हैं।

- विराट कोहली लगातार तीसरी बार इस खिताब को जीतने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। कोहली से पहले डॉन ब्रैडमैन और जैक होब्स भी 3 बार से ज्यादा इस सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं। ब्रैडमैन को 10 और होब्स को 8 बार इस सम्मान से नवाजा गया था।

विराट और मंधाना ने पिछले साल मचाई धूम

- विराट कोहली ने पिछले साल तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 2735 रन बनाए थे। उन्होंने इंग्लैंड में खेले गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 59.3 के औसत से 593 रन बनाए थे। उन्होंने पिछले साल पांच शतक भी लगाए हैं। वहीं वुमन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुनी गईं मंधाना ने पिछले साल वनडे में 669 और टी-20 में 662 रन बनाए। स्मृति ने अब तक 50 वनडे में 1951 और 58 टी-20 इंटरनेशनल में 1298 रन बनाए हैं।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned