scriptअगले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली | Virat Kohli can equal MS Dhoni's record of winning most Test matches | Patrika News
क्रिकेट

अगले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली

महेंद्र सिंह धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 27 में टीम को जीत दिलाई।
भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली 46 मैचों में ही दर्ज चुके हैं 26 जीत।

Aug 21, 2019 / 05:03 pm

Manoj Sharma Sports

आईसीसी ने टेस्ट, वनडे टीम ऑफ द इयर का ऐलान किया, कोहली कप्तान

आईसीसी ने टेस्ट, वनडे टीम ऑफ द इयर का ऐलान किया, कोहली कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच खासा महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस मैच में विराट अपने कप्तानी आदर्श महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी हासिल कर सकते हैं।

विराट कोहली अगर एक और टेस्ट मैच में जीत हासिल कर लेते हैं तो वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। माना जा रहा है कि कोहली गुरुवार से विंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

माइक टायसन के पंच से तेज थी स्टीव स्मिथ को घायल करने वाली जोफ्रा ऑर्चर की बॉल

कोहली के नाम भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) के कप्तान के तौर पर 46 मैचों में 26 जीत दर्ज हैं जबकि धोनी के नाम 60 मैचों में 27 जीत। कोहली सबसे पहले टेस्ट में ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बने थे। 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धोनी के संन्यास के बाद कोहली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी।

कप्तानी में कुछ ऐसा रहा विराट का जलवा

अपनी कप्तानी में विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीत दिलाई है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में हालांकि उन्हें हार मिली थी। कोहली ने बीते साल ही भारत को ऑस्ट्रेलिया में 3-1 से टेस्ट सीरीज जीत ऐतिहासिक जीत दिला 71 साल के सूखे को खत्म किया था।

Home / Sports / Cricket News / अगले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो