Ind vs Wi: 45 रनों की पारी के दौरान ही कोहली बना गए बड़ा रिकॉर्ड, बने एशिया के सबसे विराट कप्तान

Ind vs Wi: 45 रनों की पारी के दौरान ही कोहली बना गए बड़ा रिकॉर्ड, बने एशिया के सबसे विराट कप्तान

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 13 2018 03:31:14 PM (IST) क्रिकेट

हैदराबाद में भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दूसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी में कप्तान कोहली ने 45 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया।

नई दिल्ली। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में इस समय भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। शनिवार को इस टेस्ट के दूसरे दिन का प्रगति पर है। फिलवक्त भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला काफी टक्कर वाला हो रहा है। पहली पारी में 311 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अबतक भारत के चार बल्लेबाजों को आउट कर दिया है। लिहाजा मुकाबला एकतरफा बनता नहीं दिख रहा है। शनिवार के खेल में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 70 जबकि कप्तान विराट कोहली 45 रनों की पारी खेली। 45 रनों की इस पारी के दौरान ही विराट कोहली ने एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज करा लिया।

तोड़ा पाक कप्तान मिस्बाह का रिकॉर्ड-
हैदराबाद में 45 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गौरतलब हो कि बतौर कप्तान एशिया में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड मिस्बाह के नाम पर था। जिसे कोहली ने आज अपने खाते में दर्ज करा लिया है। मिस्बाह उल हक ने अपनी कप्तानी में 4214 रन बनाए थे। अब कोहली के खाते में बतौर कप्तान एशिया में 4222 रन दर्ज है।

धोनी-गावस्कर को छोड़ चुके थे कोहली-
इस रिकॉर्ड में कप्तान कोहली भारत के दो पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुनील गावस्कर को पहले ही पीछे छोड़ दिया था। बताते चले कि बतौर कप्तान धोनी के नाम पर 3454 रन जबकि गावस्कर के नाम पर 3449 रन दर्ज थे। इसके साथ ही श्रीलंका के दिग्गज कप्तान महेला जयवर्धने ने बतौर कप्तान 3665 रन बनाए थे। अब इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय कप्तान कोहली एशिया के सबसे विराट कप्तान बन चुके हैं।

Ad Block is Banned