scriptविराट कोहली का बड़ा बयान- आइपीएल से पहले हो जाएगा विश्व कप टीम का चयन | virat kohli says world cup team will be select before ipl | Patrika News

विराट कोहली का बड़ा बयान- आइपीएल से पहले हो जाएगा विश्व कप टीम का चयन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2019 01:34:09 pm

Submitted by:

Mazkoor

विराट कोहली ने कहा, नहीं होगा गेंदबाजी संयोजन में बदलाव
आइपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाले को नहीं किया जाएगा विश्‍व कप टीम से बाहर
शुक्रवार की शाम विश्‍व कप से पहले संवाददाता सम्‍मेलन में कही उक्‍त बातें

world cup team

विराट कोहली का बड़ा बयान- आइपीएल से पहले हो जाएगा विश्व कप टीम का चयन

हैदराबाद : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने शुक्रवार को विश्‍व कप टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान के बाद अजिंक्‍य रहाणे, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल समेत ऐसे कई प्‍लेयर्स को झटका लग सकता है, जो आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस एकदिवसीय सीरीज में टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन आइपीएल में दमदार प्रदर्शन कर विश्‍व कप की टीम में अपना स्‍थान बनाने का सपना देख रहे थे। शुक्रवार को पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्‍या पर संवाददाता सम्‍मेलन में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम का चयन आइपीएल से पहले ही कर लिया जाएगा। उन्होंने ;ह भी कहा कि आइपीएल के प्रदर्शन का विश्व कप टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

आइपीएल में अच्‍छा नहीं करने वाले प्‍लेयर विश्‍व कप टीम से नहीं होंगे बाहर
कोहली ने कहा कि उन्‍हें नहीं लगता कि आइपीएल का कोई असर विश्व कप के लिए टीम के चयन पर पड़ेगा। आइपीएल में जाने से पहले ही हमें विश्‍व कप के लिए एक मजबूत टीम तैयार कर लेनी है। अगर कुछ खिलाड़ी आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो वे विश्व कप की टीम से बाहर नहीं होंगे।

गेंदबाजी में नहीं होगा बदलाव
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी भरोसा जताते हुए विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें खराब फॉर्म से उबरने के लिए और मौके दिए जाएंगे, लेकिन गेंदबाजी के संयोजन में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि हमें टीम संयोजन के बारे में भी सोचना होगा और उन्‍हें नहीं लगता कि एक गेंदबाज का कम खेलना टीम के लिए अच्छा होगा, क्योंकि इससे 40वें ओवर तक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक के साथ बढ़ना मुश्किल हो जाता है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि टीम को बल्लेबाजी संयोजन पर काम करना होगा, वह चाहते भी हैं, लेकिन गेंदबाजी संयोजन को बदलते वह नहीं देखना चाहते।

लोकेश की भी तारीफ की
कप्‍तान कोहली ने लोकेश राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि टी-20 सीरीज में उन्‍होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं के सामने मजबूती से अपना पक्ष रख सकते हैं।
कप्तान ने कहा कि राहुल जब अच्छा खेलता है तो वह अलग ही स्तर का होता है। उसे आइपीएल में ऐसा करते देखा है और टीम इंडिया के लिए टुकड़ों में अच्छा करते देखा है। उम्मीद है कि वह लगातार ऐसा करना जारी रखेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो