scriptसहवाग ने की धोनी की तारीफ, कहा- उनके समय पर हर खिलाड़ी को पर्याप्त मौके मिले | Virendra Sehwag statement about MS Dhoni Captaincy | Patrika News

सहवाग ने की धोनी की तारीफ, कहा- उनके समय पर हर खिलाड़ी को पर्याप्त मौके मिले

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 11:57:58 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– वीरेंद्र सहवाग ने धोनी की कप्तानी को सराहा है

sehwag_and_dhoni.jpeg

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virendra Sehwag ) ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की तारीफ की है। सहवाग ने कहा है कि धोनी की कप्तानी में हर योग्य खिलाड़ी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके मिले हैं। उस वक्त टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके दिया करता था।

वनडे में बतौर कप्तान कोहली के सबसे ज्यादा रन, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

क्या कहा सहवाग ने ?

– सहवाग ने ये बात केएल राहुल के संदर्भ में कही है। सहवाग ने कहा है, “अगर लोकेश राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए चार बार विफल रहता है तो मौजूदा भारतीय टीम प्रबंधन उनका स्थान बदलने की कोशिश करेगा। हालांकि धोनी के साथ ऐसा नहीं होता था, जो जानते थे कि खिलाड़ियों का ऐसे हालात में समर्थन करना कितना अहम होता है क्योंकि वह खुद इस मुश्किल दौर से गुजरे थे।”

रणजी ट्रॉफी में मनोज तिवारी का तिहरा शतक, 34 की उम्र में आधे से ज्यादा रन भागकर बनाए

– सहवाग ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे तो टीम चयन में थोड़ी स्पष्टता रहती थी। उन्होंने कहा, जब एम एस धोनी कप्तान थे तो बल्लेबाजी इकाई में हर खिलाड़ी के स्थान के संबंध में काफी स्पष्टता रहती थी। वह प्रतिभा का पारखी थे और उन्होंने उन खिलाड़ियों को पहचाना जो भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो