script

इस खिलाड़ी के बदले टीम इंडिया में लोकेश राहुल चाहते है वीरेंद्र सहवाग, की पुरजोर वकालत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2018 02:25:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वीरेंद्र सहवाग ने केएल राहुल को भारतीय टीम की अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की वकालत की है। सहवाग का मानना है कि उन्हें कार्तिक की जगह टीम में होना चाहिए।

KL RAHUL

इस खिलाड़ी के बदले टीम इंडिया में लोकेश राहुल चाहते है वीरेंद्र सहवाग, की पुरजोर वकालत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलना चाहिए। सहवाग ने राहुल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम में शामिल करने की बात की है। बता दें कि लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। शानदार बल्लेबाजी के बाद भी आयरलैंड के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल को मौका नहीं दिया गया था। आज इस सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। उम्मीद की जा रही है कि आज राहुल को अंतिम एकादश में जगह दी जाए।

क्या कहा सहवाग ने –
सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और रोहित शर्मा) में बदलाव नहीं करना चाहिए। मगर तीसरे नंबर पर राहुल को मौका देना चाहिए। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए। चौथे नंबर पर विराट कोहली और एमएस धोनी को उतरना चाहिए. राहुल को मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई लाएंगे।

शानदार फॉर्म में है राहुल-
गौरतलब है कि के एल राहुल इन दिनों गजब के फॉर्म में है। इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन -11 राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में लोकेश राहुल को नहीं शामिल किए जाने के कारण सोशल मीडिया पर विराट कोहली की जमकर क्लास लगाई गई थी। लोगों का कहना था कि मनीष पांडे की जगह राहुल को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

विश्व कप के लिए अहम खिलाड़ी-

केएल राहुल के पास जिस तरह की बल्लेबाजी तकनीक है, वो भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप के समय काफी फायदा दिला सकता है। आक्रमक बल्लेबाजी के साथ-साथ राहुल दवाब में भी अच्छी पारियां खेलते है। ऐसे में वो टीम इंडिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो