scriptT20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, वसीम जाफर की बड़ी भविष्यवाणी | wasim jaffer prediction for t20 world cup 2024 finalist india vs australia | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, वसीम जाफर की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्‍सपर्ट वसीम जाफर ने बड़ी भविष्‍यवाणी की है। इसके साथ ही वसीम जाफर ने बताया है कि इस प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब कौन जीतेगा?

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 09:56 am

lokesh verma

T20 World cup 2024 Teams
T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर दावों का दौर जारी है। इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी व क्रिकेट एक्‍सपर्ट वसीम जाफर ने बड़ी भविष्‍यवाणी की है। जाफर उन दो टीमों के नाम बताए हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच सकती हैं। इसके साथ ही जाफर ने सेमीफाइनल और प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को लेकर भी भविष्‍यवाणी की है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंचेगी फाइनल में

वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर कुछ बड़ी भविष्यवाणी की हैं। जाफर ने दावा किया है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी वनडे वर्ल्‍ड की फाइनलिस्‍ट यानी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंचेंगी। जाफर ने कहा कि मुझे लग रहा है कि इस बार भी फाइनल भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

एक्‍स फैक्‍टर साबित होंगे जसप्रीत बुमराह

जाफर इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को लेकर भी भविष्‍यवाणी की। उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतेंगे और बुमराह भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे, जो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही जाफर ने कहा कि अफगानिस्तानी टीम इस बार उलटफेर कर सकती है।
यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर? राहुल द्रविड़ ने बता दिया नाम

ये चार टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में

वसीम जाफर ने कहा कि इस बार भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के साथ साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है। जबकि फाइनल भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जा सकता है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक बार टी20 वर्ल्‍ड कप जीता है। वहीं, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने दो-दो बार खिताब जीता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, वसीम जाफर की बड़ी भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो