World Cup 2019: ऋषभ पंत बैकअप या रिप्लेसमेंट? टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स में नहीं बन रही सहमति

World Cup 2019: ऋषभ पंत बैकअप या रिप्लेसमेंट? टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स में नहीं बन रही सहमति

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 13 2019 12:43:32 PM (IST) क्रिकेट

  • विश्व कप से तीन हफ्ते के लिए बाहर हुए हैं शिखर धवन
  • ऋषभ पंत को भेजा गया है इंग्लैंड
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में लगी थी धवन को चोट

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। इस मैच से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव जरूर देखने को मिल सकता है। दरअसल, चोटिल शिखर की जगह ऋषभ पंत इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़े हैं, लेकिन ये स्थिति अभी तक साफ नहीं है कि वो शिखर धवन के रिप्लेसमेंट हैं या फिर बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं। ऐसा इसलिए भी साफ नहीं हो पाया है क्योंकि इस मामले पर टीम मैनेजमेंट और सेलेक्शन कमेटी दोनों की राय अभी तक अलग है।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन का ये 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

टीम मैनेजमेंट को है उम्मीद, जल्द प्लेइंग Xi में दिखेंगे धवन

चोट लगने के बाद भी शिखर अभी तक इंग्लैंड में ही हैं, ऐसे में इतना तो तय है कि टीम मैनेजमेंट धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने की संभावनाओं को मानने के लिए अभी तैयार नहीं है और वैसे भी धवन अगर ठीक होते भी हैं तो भारत के आखिरी लीग मैच तक ही टीम के साथ जुड़ सकते हैं जो कि श्रीलंका से होगा। टीम मैनेजमेंट ने अभी तक शिखर धवन के रिप्लेसमेंट पर कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई है। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि शिखर धवन इस टूर्नमेंट के दौरान ही अपनी चोट से उबरकर टीम प्लेइंग XI में सिलेक्शन के लिए अपनी फिटनेस साबित कर देंगे।

विश्व कप क्रिकेट : दो अपराजेय टीमों के बीच मुकाबला, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को है धवन की वापसी की उम्मीद

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम के असिस्टेंट कोच संजय बांगड़ ने भी यही कहा कि धवन टीम के लिए बेहद कीमती खिलाड़ी हैं, इसलिए कप्तान कोहली और कोच यही चाहते हैं कि भले ही धवन आखिरी लीग मैच तक आएं, लेकिन वो टीम के साथ जुड़ जाएं। वहीं सेलेक्शन कमेटी तीन सदस्य- चेयरमैन एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और सरनदीप सिंह, पंत को धवन का रिप्लेसमेंट करार दे चुके हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट इसके लिए राजी नहीं है। सेलेक्शन कमेटी के तीनों ही सदस्य इस वक्त इंग्लैंड में मौजूद हैं।

World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला रहता है शांत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

धवन के हाथ में लगा है प्लास्टर, फिट होने के चांस हैं कम

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट इस बात के खिलाफ था और है भी कि अभी शिखर धवन के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाए। अगर ऐसा होता तो फिर धवन टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे, भले ही वो सेमीफाइनल तक फिट हो जाएं। इसी चक्कर में पंत को अभी तक ऑफिशियल रिप्लेसमेंट नहीं करार दिया गया है। हालांकि अंदरूनी खबर यही है कि टीम मैनेजमेंट और सेलेक्शन कमेटी ये मान चुकी है कि धवन का अब ठीक होना मुश्किल और पंत को उनका रिप्लेसमेंट ही माना जाए।

आपको बता दें कि विश्व के के आगाज से पहले ऋषभ पंत को भारतीय टीम में स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप में रखा था। पंत की वजह दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को मौका मिला था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned