scriptविश्व कप 2019 : पहले अभ्यास मैच में मजबूत भारतीय बल्लेबाजी की खुली पोल, भारत न्यूजीलैंड से छह विकेट से हारा | world cup practice match new zealand vs india kiwis won by 6 wicket | Patrika News

विश्व कप 2019 : पहले अभ्यास मैच में मजबूत भारतीय बल्लेबाजी की खुली पोल, भारत न्यूजीलैंड से छह विकेट से हारा

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2019 10:16:09 pm

Submitted by:

Mazkoor

सिर्फ रविंद्र जडेजा कर सके किवी गेंदबाजों का सामना
न्यूजीलैंड की ओर से नीशाम और बोल्ट ने बरपाया कहर
कप्तान विलियम्सन और रोस टेलर ने खेली अर्धशतकीय पारी

new zealand

विश्व कप 2019 : पहले अभ्यास मैच में मजबूत भारतीय बल्लेबाजी की खुली पोल, भारत न्यूजीलैंड से छह विकेट से हारा

ओवल : आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम को शनिवार को खेले गए पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

कप्तान विलियम्सन और टेलर ने लक्ष्य को बनाया आसान

भारत से मिले 180 रनों के लक्ष्य को कप्तान केन विलियम्सन (67) और रॉस टेलर (71) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली साबित नहीं हुआ। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए दो ओवर मेडन रखते हुए मात्र 2 रन देकर एक विकेट लिया।

जरूर देखें : खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

भारतीय बल्लेबाजों ने किया शर्मनाक प्रदर्शन

आईसीसी विश्व कप के पहल अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया। पूरे भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जिमी निशाम के सामने पूरी तरह से आत्म समर्पण कर दिया और 39.2 गेंद पर 179 रनों पर ढेर हो गई। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि भारत 100 रनों के भीतर सिमट जाएगा। टीम इंडिया 91 रन पर सात विकेट खो चुकी थी, लेकिन वह तो भला हो रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव का, जिन्होंने भारत को 179 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों पर 54 रनों की बहुमूल्य पारी खेली तो कुलदीप यादव ने बनाए तो 19 रन ही, लेकिन अपनी पारी के दौरान 36 गेंदों का सामना कर जडेजा का अच्छा साथ निभाया।

सिर्फ पांच बल्लेबाज दो अंकों तक पहुंचे

भारतीय बल्लेबाजी का आलम यह था कि उनकी आवाजाही लगी रही। सिर्फ पांच बल्लेबाज दो अंकों तक पहुंच सके। ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन 2-2 रन बना कर पैवेलियन लौट गए तो कप्तान विराट कोहली मात्र 18 रन बना सके। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लोकेश राहुल छह रन पर पैवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या ने जरूर 30 रन की तेज पारी खेली तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी 17 रन बनाकर चलते बने। दिनेश कार्तिक चार रन पर आउट हुए तो भुवनेश्वर कुमार ने एक रन बनाए। आखिर में मोहम्मद दो रन पर नाबाद रहे।

बोल्ट और नीशाम ने बरपाया कहर

किवी टीम की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और नीशाम ने कहर बरपाते हुए क्रमश: चार और तीन विकेट लिए। बोल्ट ने दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा लोकेश राहुल को आउट कर भारतीय शीर्षक्रम की बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ दी। इसके अलावा उन्होंने कुलदीप यादव को आउट किया। वहीं इसके बाद जेम्स नीशाम ने हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार को आउट कर पूरी बल्लेबाजी ध्वस्त कर दी। इन दोनों के अलावा ग्रैंडहोम ने कप्तान विराट कोहली, टिम साउदी ने महेंद्र सिंह धोनी और लॉकी फर्ग्यूसन ने रविंद्र जडेजा को पैवेलियन भेजकर रही सही कसर भी पूरी कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो