विश्व कप वार्मअप मैच: भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराया

विश्व कप वार्मअप मैच: भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराया

Anil Kumar | Publish: May, 29 2019 12:02:58 AM (IST) | Updated: May, 29 2019 06:58:06 AM (IST) क्रिकेट

  • धोनी और राहुल ने खेली धुंआधार शतकीय पारी।
  • चहल और कुलदीप ने झटके 3-3 विकेट।
  • भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने फिर से टीम को किया निराश।

कार्डिफ। भारत ने आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को 95 रन से बांग्लादेश को हरा दिया। पहले धोनी और राहुल की तूफानी पारी उसके बाद चहल और कुलदीप की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाया। टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल (108) और महेंद्र सिंह धोनी (113) ने शतकीय पारी खेली।

 

विश्व कप 2019: भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया में नहीं देखना चाहते संजय मांजरेकर

टॉप ऑर्डर फिर रहा फ्लॉप

भारत का टॉप ऑर्डर एक बार फिर फ्लॉप रहा। पहले मैच में भी ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन फ्लॉप रहे थे। इस बार भी वह जल्दी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली ने 47 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन वह अपनी इनिंग्स को लंबी नहीं कर सके, तो विजय शंकर ने भी निराश किया। हालांकि केएल राहुल और महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतरी प्रदर्शन करते हुए 102 रन पर चार विकेट खोकर संकट में फंसी टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला।

उद्धाटन मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण डेल स्टेन बाहर

राहुल और धोनी की शतकीय पारी

बता दें कि इस अभ्यास मैच में एक बार फिर से भारत का टॉप ऑर्डर बिखरा नजर आया। जब भारत 102 रनों पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, तब केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। शतक पूरा करने के बाद राहुल शब्बीर रहमान की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 99 गेंदों पर 12 चौके और चार छक्के लगाए। इसके बाद पारी संभालने का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी ने अपने हाथों में ले लिया और धुआंधार पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। धोनी आखिरी ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हुए। इससे पहले उन्होंने 78 गेंदों पर सात छक्के और आठ चौके लगाए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए। दिनेश कार्तिक सात और रविंद्र जडेजा 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन और शाकिब ने दो-दो विकेट लिए। मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफउद्दीन और शब्बीर रहमान को एक-एक कामयाबी हाथ लगी।

विश्व कप से पहले शिखर धवन को लेकर बड़ी खबर, जल्द ही करेंगे बॉलीवुड डेब्यू

बांग्लादेश ने दिखाया दम

अभ्यास मैच में 360 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरा दमखम दिखाया। हालांकि 95 रन से ये मैच हार गए। बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 49 रन जोड़े। 49 रन के स्कोर पर बुमराह ने दो विकेट झटक कर बांग्लादेश को बेकफुट पर धकेल दिया। सोम्या सरकार 25 रन बनाकर आउट हुए जबकि शाकिब उल हसन खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए बांग्लादेश ने 120 रन जोड़कर टीम को जीत की ओर बढ़ाया। लेकिन बार फिर 169 रन पर बांग्लादेश ने दो विकेट गंवा दिए। चहल ने दोनों विकेट झटक कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। सलामी बल्लेबाज लिटन दास 73 रन बनाकर आउट हुए जबकि मिथुन खाता नहीं खोल सके। इसके बाद से पूरी बांग्लादेश की टीम बिखर गई और 49.3 ओवर में पूरी टीम 264 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुसफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 90 रन की पारी खेली। भारत की ओर से चहल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके जबकि बुमराह ने दो और जड़ेजा ने एक विकेट हासिल किए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned