WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

यह मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है क्योंकि पिछले 4 दिनों में लगभग 140 ओवरों का ही खेल हो पाया है। इस खिताबी मुकाबले में बारिश के कारण पड़ रहे खलल के कारण फैंस भी नाराज हैं और कई दिग्गज क्रिकेटर्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 22 Jun 2021, 07:53 AM IST

इंग्लैंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में बारिश लगातार बाधा न रही है। अब यह मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है क्योंकि पिछले 4 दिनों में लगभग 140 ओवरों का ही खेल हो पाया है। इस खिताबी मुकाबले में बारिश के कारण पड़ रहे खलल के कारण फैंस भी नाराज हैं और कई दिग्गज क्रिकेटर्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चौथे दिन का खेल भी बारिश की वजह से बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने आईसीसी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया।

वीरेन्द्र सहवाग ने कसा तंज
पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर तंज कसा है। वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में आईसीसी की आलोचना करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बैट्समैन को भी टाइमिंग नहीं मिली ढंग की और आईसीसी को भी।’ वहीं इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने तो यहां तक कह दिया कि यह मुकाबला ब्रिटेन में खेला ही नहीं जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें— WTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस

पीटरसन ने उठाए सवाल
इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाना चाहिए था। उनका मानना है कि वहां मौसम से जुड़ी समस्याओं की संभावना बहुत कम होती हैं। पीटरसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए साउथम्पटन को वेन्यू बनाए जाने को लेकर सवाल उठाए और ट्वीट में लिखा, ‘मुझे पीड़ा हो रही है, लेकिन कोई भी बेहद महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए।’ साथ ही उन्होंने लिखा कि यदि उन्हें फैसला करना होता तो वह डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसे मैच के लिए दुबई को मेजबान चुनते। वहां मौसम अच्छा रहने की गारंटी के साथ अभ्यास की बेहतरीन सुविधाएं और यात्रा के लिए उत्तम जगह है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: ICC को करना पड़ सकता है रिजर्व डे का इस्तेमाल, छठे दिन की टिकटों में 5 हजार तक की कटौती!

बिना कोई गेंद फेंके रद्द हुआ चौथे दिन का खेल
डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का खेल भी बारिश के कारण नहीं हो सका। चौथे दिन बिना कोई गेंंद फेंके ही खेल को रद्द करना पड़ा। वहीं इससे पहले मैच के पहले दिन भी बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया था। ऐसे में यह मुकाबला अब ड्रॉ होता नजर आ रहा है। यदि मैच ड्रा रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned