scriptWTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस | wtc final ind vs nz at southampton day 4 play abandoned due to rain | Patrika News
क्रिकेट

WTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन बारिश बनी बाधा। पहले दिन की तरह बिना कोई गेंद फेंके चौथे दिन का खेल भी रद्द हुआ।

नई दिल्लीJun 21, 2021 / 08:17 pm

भूप सिंह

india_vs_new_zealand.jpg

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में खेले जा रहे डब्ल्यूटीसी के फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकाबले में चौथे दिन भी बारिश बाधा बनी रही। बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और खेल रद्द करना पड़ा। पहले दिन का खेल भी पूरी तरह बारिश से धुल गया था। मैच देखने को उत्सुक क्रिकेट फैंस को निराश लौटना पड़ा। साउथम्प्टन में लगातार बारिश होती रही और भारतीय समयानुसार करीब साढ़े 7 बजे अधिकारियों ने चौथे दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया। अब तक चार दिन में केवल 141.1 ओवर का ही मैच हो पाया है। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें

FTC Final: अश्विन का बड़ा बयान बोले-‘जिस दिन सीखने की ललक कम हो जाएगी क्रिकेट छोड़ दूंगा’

बारिश के चलते धुल गया चौथे दिन पूरा खेल
साउथम्प्टन में चौथे दिन मौसम बेहद खराब रहा और बिना कोई गेंद फेंके चौथे दिन का खेल रद्द करना पड़ा। गौरतलब है कि बारिश के चलते पहले दिन भी खेल शुरू नहीं हो पाया था। जबकि दूसरे दिन 64.4 ओवर का ही खेल हो सका था। खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन तीसरे सत्र में अधिकतर समय खेल नहीं हो पाया था। इसके बाद तीसरे दिन भी आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल देर से शुरू हुआ था और खराब रोशनी के कारण इसे जल्दी समाप्त करना पड़ा था।

पांचवें और रिजर्व डे को भी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पांचवें दिन और छठे (रिजर्व डे) को बारिश होने की आशंका हैं। ऐसे में खेल बार-बार प्रभावित हो सकता है। अभी न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी खेल रहा है। अगर इस मैच में चारों पारियां खेली जाताी है, तो ऐसी सूरत में मैच का नतीजा निकलना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें

WTC Final: इशांत ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

ये हो सकता है रिजल्ट
एक सूरत में डल्ब्यूटीसी फाइनल का रिजल्ट निकल सकता है। अगर न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में इतनी बड़ी लीड हासिल कर ले कि भारत को फॉलोऑन खिलाए और दूसरी इंनिंग में जल्दी आउट कर लें। ऐसे में इस मैच का नतीजा आ सकता है। लेकिन ऐसी कोई संभावना भी नजर आ रही हैं। क्योंकि भारतीय गेंदबाज कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं और 2 विकेट भी चटका चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

संयुक्त विजेता हो सकती है दोनों टीमें
अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अब बर्बाद समय की भरपाई के लिए छठे यानी रिजर्व डे का इस्तेमाल भी कर सकती है। क्योंकि अभी तक 141.1 ओवर का ही खेल हुआ है। यदि यह मैच ड्रॉ होता है दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / WTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो