WTC Final: इशांत ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने डेव्हन कॉनवे का विकेट लेकर कपिल देव को पीछे छोड़ा। इसी के साथ वह इंग्लैंड की सरजमीं पर सबसे ज्यादा 44 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय बने।

By: भूप सिंह

Published: 21 Jun 2021, 02:07 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए थे। इसमें टॉम लैथम का विकेट रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने चटकाया तो डेव्हन कॉनवे का विकेट इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने लिया। कॉनवे का विकेट लेते ही इशांत ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कर लिया। दरअसल, कॉनवे का विकेट लेते ही इशांत इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें:—FTC Final: अश्विन का बड़ा बयान बोले-'जिस दिन सीखने की ललक कम हो जाएगी क्रिकेट छोड़ दूंगा'

भारत ने पहली पारी में बनाए 217
भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए। तीसरे दिन भारत के 7 विकेट जल्दी जल्दी गिर गए और विराट कोहली के धुरंधर बड़ा स्कोर करने में नाकामयाब रहे। न्यूजीलैंड की टीम को टॉम लैथम और डेव्हन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इस जोड़ी को इशांत और अश्विन ने तोड़ दिया। कॉनवे ने अपने तीसरे टेस्ट मैच में कॅरियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। जब वे बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे, तभी इशांत शर्मा ने कॉनवे को शमी के हाथों आउट कराकर टीम इंडिया को बड़ी राहत की सांस दिलाई।

यह भी पढ़ें:—कार्तिक ने कमेंट्री में रोहित के बहाने नासिर की बोलती बंद की, प्रशंसक हुए खुश

इंग्लैंड की धरती पर इशांत के 44 विकेट पूरे
डेव्हन कॉनवे का विकेट लेने के साथ ही इशांत शर्मा के इंग्लैंड की सरजमीं पर 44 विकेट पूरे हो गए। इशांत से पहले कपिल देव ने सबसे ज्यादा 43 विकेट लिए थे और वो इंग्लैंड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज थे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned