scriptWTC Final : साउथम्पटन में बारिश के कारण धुला 218.5 ओवरों का खेल | WTC Final : Washout in Southampton for 218 overs game due to rain | Patrika News

WTC Final : साउथम्पटन में बारिश के कारण धुला 218.5 ओवरों का खेल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2021 11:47:23 pm

डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अब तक 360 ओवरों का खेल होना था, लेकिन बारिश के कारण अबतक 218.5 ओवर का खेल धुल चुका है।
 

southampton_wtc_final-1.jpg

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथम्प्टन (Southampton) में खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले को चार दिन बित चुके हैं। इस दौरान 360 ओवरों का खेल होना था, लेकिन बारिश के कारण अबतक 218.5 ओवर का खेल धुल चुका है। इस मुकाबले के लिए छठा दिन रिजर्व (Reserve Day) रखा गया है, लेकिन इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें

WTC Final: ICC को करना पड़ सकता है रिजर्व डे का इस्तेमाल, छठे दिन की टिकटों में 5 हजार तक की कटौती!

बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा मुकाबला
सोमवार का मौसम पूर्वानुमान से कहीं अधिक खराब रहा। हालांकि, अगले दो दिन के लिए मौसम की आशंका थोड़ी बेहतर जताई गई है। लेकिन यह देखना होगा कि क्या इससे सकारात्मक परिणाम निकल सकते हैं या नहीं। सोमवार को चौथे दिन का खेल बिना एक भी गेंद डाले बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। अंपायरों ने मुकाबला शुरू कराने के लिए पांच घंटे तक इंतजार किया लेकिन अंतत: दिन के खेल को समाप्त करने का फैसला किया गया।

यह है मैच की स्थिति
पहले और चौथे दिन एक भी गेंद फेंके बिना ही खेल रद्द करना पड़ा है। जबकि दूसरे और तीससे दिन भी बारिश और खराब रोशनी के चलते पूरे ओवरों का खेल नहीें हो सका है। दूसरे दिन 64.4 जबकि तीसरे दिन 76.3 ओवर का ही खेल हो सका है। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें

WTC Final: चौथे दिन बिना कोई गेंद फेंके खेल रद्द, निराश होकर लौटे फैंस

संयुक्त विजेता हो सकती है दोनों टीमें
अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अब बर्बाद समय की भरपाई के लिए छठे यानी रिजर्व डे का इस्तेमाल भी कर सकती है। क्योंकि अभी तक 141.1 ओवर का ही खेल हुआ है। यदि यह मैच ड्रॉ होता है दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो