युवराज सिंह जल्द कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, यह है उनकी योजना

युवराज सिंह जल्द कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, यह है उनकी योजना

Mazkoor Alam | Publish: May, 19 2019 06:15:53 PM (IST) क्रिकेट

  • युवराज ने माना कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी मुश्किल
  • आईपीएल में भी उन्हें नहीं मिले ज्यादा मौके
  • इस वजह से वह अन्य विकल्पों की ओर देख रहे हैं

चंडीगढ़ : युवराज सिंह ने अब इस बात को स्वीकार लिया है कि टीम इंडिया में उनकी वापसी अब मुश्किल है। इसिलए वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने और उसके बाद की योजनाओं पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। संन्यास के बाद उनकी योजना बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर दूसरे देशों में होने वाले टी-20 लीग में हाथ आजमाने की है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस पर विचार वह तभी करेंगे जब बीसीसीआई से इसके लिए स्वीकृति मिल जाएगी।

कुछ ग्लोबल लीग के मिले हैं ऑफर

मिली खबर के मुताबिक युवराज सिंह के पासस कुछ ग्लोबल टूर्नामेंट्स के ऑफर मिले हैं। लेकिन वह इनमें खेलने के बारे में तभी सोचेंगे, जब बीसीसीआई से उन्हें इसकी स्वीकृति मिल जाएगी। बता दें कि हाल ही में इरफान पठान ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में अपना नाम दिया है, लेकिन उन्होंने अभी तक उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है और न ही उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से स्वीकृति ही ली है। इस वजह से उन्हें ड्राफ्ट से नाम वापस लेने को कहा गया है। इस वजह से युवराज सिंह पहले से ही फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहते हैं।

युवराज इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के थे हिस्सा

आईपीएल 2019 में युवराज सिंह मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आए थे, हालांकि शुरुआती कुछ मैचों के बाद उन्हें मुंबई की टीम ने अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया था। इस वजह से शायद युवराज सिंह यह भी मान रहे हैं कि आईपीएल में भी उनकी उम्मीद समाप्त हो गई है। इस वजह से वह संन्यास लेकर अन्य ग्लोबल लीग में खेलने की योजना पर विचार कर रहे हैं। हालांकि युवराज सिंह की टीम मुंबई इंडियंस इस बार आईपीएल की विजेता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned