scriptयुवराज सिंह जल्द कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, यह है उनकी योजना | yuvraj singh is think about retirement can play global T20 league | Patrika News

युवराज सिंह जल्द कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, यह है उनकी योजना

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2019 06:15:53 pm

Submitted by:

Mazkoor

युवराज ने माना कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी मुश्किल
आईपीएल में भी उन्हें नहीं मिले ज्यादा मौके
इस वजह से वह अन्य विकल्पों की ओर देख रहे हैं

yuvraj singh

युवराज सिंह जल्द कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, यह है उनकी योजना

चंडीगढ़ : युवराज सिंह ने अब इस बात को स्वीकार लिया है कि टीम इंडिया में उनकी वापसी अब मुश्किल है। इसिलए वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने और उसके बाद की योजनाओं पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। संन्यास के बाद उनकी योजना बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर दूसरे देशों में होने वाले टी-20 लीग में हाथ आजमाने की है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस पर विचार वह तभी करेंगे जब बीसीसीआई से इसके लिए स्वीकृति मिल जाएगी।

कुछ ग्लोबल लीग के मिले हैं ऑफर

मिली खबर के मुताबिक युवराज सिंह के पासस कुछ ग्लोबल टूर्नामेंट्स के ऑफर मिले हैं। लेकिन वह इनमें खेलने के बारे में तभी सोचेंगे, जब बीसीसीआई से उन्हें इसकी स्वीकृति मिल जाएगी। बता दें कि हाल ही में इरफान पठान ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में अपना नाम दिया है, लेकिन उन्होंने अभी तक उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है और न ही उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से स्वीकृति ही ली है। इस वजह से उन्हें ड्राफ्ट से नाम वापस लेने को कहा गया है। इस वजह से युवराज सिंह पहले से ही फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहते हैं।

युवराज इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के थे हिस्सा

आईपीएल 2019 में युवराज सिंह मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आए थे, हालांकि शुरुआती कुछ मैचों के बाद उन्हें मुंबई की टीम ने अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया था। इस वजह से शायद युवराज सिंह यह भी मान रहे हैं कि आईपीएल में भी उनकी उम्मीद समाप्त हो गई है। इस वजह से वह संन्यास लेकर अन्य ग्लोबल लीग में खेलने की योजना पर विचार कर रहे हैं। हालांकि युवराज सिंह की टीम मुंबई इंडियंस इस बार आईपीएल की विजेता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो