scriptजिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर से सरकार ने हटाया प्रतिबंध, आईसीसी का निलंबन जारी | zcb reinstate by government icc suspention still continue | Patrika News

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर से सरकार ने हटाया प्रतिबंध, आईसीसी का निलंबन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 07:55:45 am

Submitted by:

Mazkoor

ICC ने कहा है कि वह निलंबन हटाने के बारे में अक्टूबर में होने वाली बैठक में विचार करेगा।

Zimbabwe Cricket Board

हरारे : जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ( Zimbabwe Cricket Board ) के बारे में एक अच्छी खबर आई है। देश की सरकारी संस्था ने बोर्ड को दोबारा बहाल कर दिया है, लेकिन सरकारी हस्तक्षेप के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( ICC ) की ओर से बोर्ड पर लगाया गया निलंबन जारी है। आईसीसी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि वह जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर से निलंबन हटाने के बारे में अक्टूबर में होने वाली बैठक में विचार करेगा।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

खेल और मनोरंजन आयोग ने जून में कर दिया था भंग

जिम्बाब्वे सरकार की संस्था खेल और मनोरंजन आयोग ने जून में भ्रष्टाचार और चुनाव में बरती गई अनियमितता के आरोप में जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को भंग कर दिया था। बोर्ड के मामले में सरकारी हस्तक्षेप के बाद आईसीसी ने कड़ा कदम उठाते हुए जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया था।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

सरकार ने बोर्ड को दी काम की अनुमति

मिली खबर के अनुसार, सरकारी संस्था खेल और मनोरंजन आयोग और जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रहा अदालती मामला गुरुवार को सुलझ गया है। इसके बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन तावेंग्वा मुकुहलानी के नेतृत्व में जिम्बाब्वे क्रिकेट को काम करने की अनुमति दे दी है। इसके बाद से जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों में खुशी की लहर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो