scriptअगस्ता वेस्टलैंड: भारत लाए गए राजीव सक्सेना और दीपक तलवार, ईडी ने शुरू की पूछताछ | Agustawestland: ED questioning Rajiv Saxena and Deepak Talwar | Patrika News

अगस्ता वेस्टलैंड: भारत लाए गए राजीव सक्सेना और दीपक तलवार, ईडी ने शुरू की पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2019 01:02:29 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मामले में सह आरोपी राजीव सक्सेना और कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से गुरुवार तड़के भारत लाया गया है।

Agustawestland

अगस्ता वेस्टलैंड: भारत लाए गए राजीव सक्सेना और दीपक तलवार, ईडी ने शुरू की पूछताछ

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मामले में सह आरोपी राजीव सक्सेना और कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से गुरुवार तड़के भारत लाया गया है। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दोनों ही आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार दोनों ही आरोपियों से अलग-अलग लोकेशन पर पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को भारत लाया जाना सरकार के लिए 3,600 करोड़ रुपये के मामले से जुड़े क्रिश्चियन मिशेल जेम्स का दिसंबर में प्रत्यर्पण कराने के बाद एक और सफलता है। सक्सेना और तलवार से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में भ्रष्टाचार के कोणों की जांच करने वाली भारतीय एजेंसियों के लिए यह दूसरी बड़ी कामयाबी है।

जामनगर हाउस कार्यालय में स्थानांतरित

जानकार सूत्रों ने बताया कि एक महानिरीक्षक रैंक के अधिकारी की अगुवाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दो सदस्यीय टीम और विदेश मंत्रालय व रॉ के अधिकारियों के साथ दोनों आरोपी दुबई से दिल्ली के विमान में सवार हुए जो तड़के करीब 2.30 बजे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर पहुंचा। सूत्रों ने कहा, इसके तुरंत बाद तलवार को ईडी ने हिरासत में ले लिया। आव्रजन प्रक्रिया और चिकित्सीय जांच पूरी करने के बाद उन्हें ईडी के जामनगर हाउस कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया।

दांपत्य संबंधों पर हाईकोर्ट का फैसला, शादी के 16 साल बाद पत्नी का संबंध बनाने से इनकार क्रूरता नहीं

3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला

सक्सेना को कथित तौर पर यूएई के सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार सुबह उनके घर से उठाया और 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में उनकी भूमिका के लिए शाम को भारत को प्रत्यर्पित कर दिया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो