scriptगुजरात: राजकोट के स्लम इलाके में लगी भीषण आग, 50 से अधिक झोपड़ियां जल कर राख | Gujarat: More than 50 huts burned in the slum area of Rajkot | Patrika News

गुजरात: राजकोट के स्लम इलाके में लगी भीषण आग, 50 से अधिक झोपड़ियां जल कर राख

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2019 11:23:30 am

Submitted by:

Mohit sharma

गुजरात में राजकोट में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। यहां भावनगर रोड़ स्थित कुबलीया परा क्षेत्र में अचानक भीषण आग लग गई।

fire in slum area

गुजरात: राजकोट के स्लम इलाके में लगी भीषण आग, 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर राख

नई दिल्ली। गुजरात में राजकोट में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। यहां भावनगर रोड़ स्थित कुबलीया परा क्षेत्र में अचानक भीषण आग लग गई। इस आग ने आसपास के स्लम एरिया को अपनी चपेट में ले लिया। झोपड़पट्टी में फैली आग को देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक 50 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं थी। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, दूसरी ओर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से बड़ी खबर सामने आई है। यहां नामपल्ली प्रदर्शनी स्थल पर बुधवार की शाम भीषण आग लग गई। इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से झुलस गए। प्रदर्शनी स्थल पर आग का भयानक रूप देख लोगों में हड़कंप मच गया।

केंद्रीय मंत्री हेगड़े के निशाने पर राहुल गांधी, ‘मिश्रित नस्ल’ का शख्स ब्राह्मण कैसे?

जानकारी के अनुसार किसी वजह से एक झोपड़ी की छत में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग कई झोपडियों को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। इसके साथ ही आसपास के लोगों को वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए लोगों को खाने-पीने की चीजें मुहैया कराई जा रही हैं।

पाक विदेश मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत नाराज, पाक उच्चायुक्त को किया तलब

वहीं, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में ऑल इंडिया इंडस्ट्रियल एग्जिबिशन के एक स्टॉल पर शुरू में आग लगी। जिसके बाद आग चारों ओर फैल गई। पुलिस के अनुसार अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। वहीं, हादसे में घायल लोगों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। हालांकि पुलिस घायलों की संख्या में बढोतरी होने की बात से इनकार नहीं कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो