scriptमहादलित बस्ती पर टूटा भीड़ का कहर, कत्लेआम में एक की मौत और 25 घायल | Bihar: Mob attack in Mahadalit Basti in Purnia, one killed, 25 injured | Patrika News
क्राइम

महादलित बस्ती पर टूटा भीड़ का कहर, कत्लेआम में एक की मौत और 25 घायल

बिहार के पूर्णिया जिले के अंतर्गत मझुवा गांव में संप्रदाय विशेष की भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया।

May 22, 2021 / 08:03 pm

Mohit sharma

untitled_4.png

नई दिल्ली। बिहार के पूर्णिया जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बायसी थाना के खपड़ा पंचायत के अंतर्गत मझुवा गांव में संप्रदाय विशेष की भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। इस भीड़ का कहर महादलित बस्ती पर टूटा। भीड़ में शामिल लोगों ने न केवल दर्जन भर से ज्यादा घरों में आग लगा दी, बल्कि चौकीदार को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर बामुश्किल काबू पाया।

VIDEO: डॉक्टर बोले- ‘ब्लैक फंगस’ का इलाज संभव, लेकिन बरतनी होंगी ये सावधानी

लगभग 150 लोगों की भीड़ ने बस्ती को चारों ओर से घेर लिया

जानकारी के अनुसार दिन में भी थोड़ी कहासुनी और मारपीट हुई थी, लेकिन उस समय पुलिस प्रशासन ने आकर बीच बचाव करा दिया। लेकिन रात में करीब साढ़े ग्यारह बजे आसपास के गांवों से लगभग 150 लोगों की भीड़ वहां पहुंची और बस्ती को चारों ओर से घेर लिया। एक अन्य चौकीदार भरत राय की मानें तो भीड़ में से अधिकांश लोगों के हाथों में पेट्रोल का गैलन था। जिसके बाद भीड़ ने हल्ला बोल दिया। भीड़ में शामिल लोग घरों पर पेट्रोल डालते गए और आग के हवाले करते गए। जब लोग जलते घरों से निकलकर भागे तो भीड़ ने उनको भी निशाना बनाया। हथियारों से लैस आरोपियों के हमले से बस्ती के कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

क्या भारत में आने वाला है कोरोना संक्रमण का इस इससे भी बुरा दौर? पढ़िए IMF की रिपोर्ट

एक व्यक्ति की मौत, 20 से 25 लोग घायल

चौकीदार ने बताया कि हमले में आई गहरी चौटों की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि 20 से 25 लोग घायल हो गए। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। चौकीदार के मुताबिक भीड़ में सभी लोग संप्रदाय विशेष के थे। वहीं, अंबेडकर सेवा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष इंद्रदेव पासवान ने इस मामले में पुलिस से गिरफ्तारी की मांग की है।

Home / Crime / महादलित बस्ती पर टूटा भीड़ का कहर, कत्लेआम में एक की मौत और 25 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो