scriptमणिपुर के नोनी जिले में बम विस्फोट, दो किशोरी बहनों की मौत | Bomb blast in Noni district of Manipur, death of two teen sisters | Patrika News

मणिपुर के नोनी जिले में बम विस्फोट, दो किशोरी बहनों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 09:36:39 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पुलिस के मुताबिक मणिपुर के नोनी जिले में एक पहाड़ पर शुक्रवार को यह बम विस्फोट हुआ इसमें दो किशोरी बहनों की मौत हो गई।

मणिपुर के नोनी जिले में बम विस्फोट, दो किशोरी बहनों की मौत

मणिपुर के नोनी जिले में बम विस्फोट, दो किशोरी बहनों की मौत

इंफाल। मणिपुर में शुक्रवार को एक बम विस्फोट हुआ जिसमें दो किशोरी बहनों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह बम द्वितीय विश्व युद्ध का है। पुलिस के मुताबिक मणिपुर के नोनी जिले में एक पहाड़ पर शुक्रवार को यह बम विस्फोट हुआ इसमें दो किशोरी बहनों की मौत हो गई। दोनों लड़कियां शिफ्टिंग खेती करने के लिए अपने गांव लीसोक के निकट पहाड़ पर चढ़ीं थी। मृतकाओं की पहचान 17 वर्षीय अखिउना कामेई और 15 वर्षीय गाईखोन्लीयू कामेई के रूप में हुई।

जम्मू कश्मीर: बस स्टैंड पर कम तीव्रता का धमाका, कोई हताहत नहीं

‘द्वितीय विश्व युद्ध का था यह बम’

बता दें कि एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह बम द्वितीय विश्व युद्ध का माना जा रहा है। आधिकारिक अनुमान के अनुसार, यह बम विद्रोही संगठनों के विद्रोहियों पर हमला करने के लिए वहां दबा कर रखा गया होगा। इस जिले में पहाड़ों पर कुछ सशस्त्र संगठन सक्रिय हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बड़ी बहन की मौत मौके पर ही हो गई वहीं छोटी बहन की मौत अस्पताल जाते समय रास्ते में हुई। उनकी मां भी घायल हो गई थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए इंफाल भेज दिया गया है। अब जांच के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि क्या बम द्वितीय विश्वयुद्ध का है या फिर नक्सियों या आतंकियों की ओर से रची गई साजिश।

मणिपुर फेक एनकाउंटर: CRPF, इम्फाल पुलिस और असम राइफल्स के जवानों के खिलाफ 5 FIR

बिहार के छपरा में भी हुआ बम विस्फोट

आपको बता दें कि गुरुवार को बिहार के छपरा जिले में एक बम विस्फोट हो गया जिसमें दो बच्चे जख्मी हो गए थे। यह घटना छपरा के खैरा थाना के गांग सरगट्टी गांव में हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे खेत में खेलने गए थे तभी वहां छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट हो गया, जिससे दोनों बच्चे जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो