scriptCG Fraud: सावधान! नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने की 11 लाख की ठगी, 5 युवकों को ऐसे लगाया चूना..FIR दर्ज | CG Fraud: 11 lakh fraud in the name of job | Patrika News
क्राइम

CG Fraud: सावधान! नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने की 11 लाख की ठगी, 5 युवकों को ऐसे लगाया चूना..FIR दर्ज

CG Fraud: कवर्धा नौकरी और लोन दिलाए जाने के नाम पर बड़ी संख्या में युवा वर्ग ठगे जा रहे हैं। इसी कड़ी में बोड़ला नगर के कुछ युवा भी ठगी के शिकार हुए।

कवर्धाJun 11, 2024 / 07:36 am

Khyati Parihar

CG Fraud

CG Fraud: कवर्धा नौकरी और लोन दिलाए जाने के नाम पर बड़ी संख्या में युवा वर्ग ठगे जा रहे हैं। इसी कड़ी में बोड़ला नगर के कुछ युवा भी ठगी के शिकार हुए। नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर उनसे 11 लाख रुपए की ठगी की गई। मामले में पुलिस ने धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता रूपेश कुमार भट्ट(22) निवासी बोड़ला ने बताया कि अविनाश लाल मनहर द्वारा नौकरी लगाने व लोन दिलाने के नाम से ठगी किया गया। नवम्बर 2022 में वह बोड़ला के एसबीआई एटीएम में रुपए निकालने गया था। जहां पहले से एक व्यक्ति उपस्थित था।

उसने अपना नाम अजय साहू जिला व्यापार उद्योग कबीरधाम का क्षेत्राअधिकारी हूं बताया। बोला कि जिला व्यापार उद्योग से सब्सिडी में लोन दिलाने का काम करता हूं। फिर दोबारा बोड़ला आया तब मेरे जान पहचान के साथी सत्यप्रकाश सत्यवंशी, भरत लाल वर्मा, विवेक झारिया, किशुन काठले व अन्य लोग भी अजय साहू से मिले और लोन दिलाने के नाम पर से कुल 6 लाख 50 हजार रुपए ले लिया।

यह भी पढ़ें

Dhamtari Crime: बाजार में चाकू दिखाकर कर रहे थे रंगदारी, पैसे नहीं देने पर 3 युवकों पर किया हमला

रुपेश ने कहा कि उसे लोन नहीं चाहिए वह कम्प्यूटर चला लेता है। अजय साहू बोला उसे कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिला दूंगा बोलकर 4 लाख 50 हजार रुपए ले लिया, लेकिन नौकरी मिली न ही लोन। इस तरह से अविनाश लाल मनहर द्वारा नौकरी लगाने और लोन दिलाने के नाम से झूठा प्रलोभन देकर कुल 11 लाख रुपए का ठगी किया गया।

CG Fraud: एक बार शिकायत वापस भी ली

शिकायत में बताया कि आत तक लोन दिलाया और न ही नौकरी दिलाया। रुपए वापस करने बोलने पर आज दूंगा कल दूंगा बोलता है। पता किए तो मामूल हुआ कि अजय साहू नाम से कोई व्यापार उद्योग कबीरधाम में कोई व्यक्ति नहीं है। बाद में पता चला कि उक्त व्यक्ति का नाम अविनाश लाल पिता दिलीप मनहर निवासी बिलासपुर है। वह फ र्जी तरीके से लोन दिलाने और नौकरी लगाने के नाम पर कुल 11 लाख रुपए लिए।

पूर्व में इसकी शिकायत एसपी आफिस कवर्धा में किया था तब अविनाश मनहर ने अपने दोस्त शंशाक त्रिवेदी के माध्यम से बोला कि शिकायत को वापस ले लो रुपए को वापस कर दूंगा। इसके बाद से आज तक उसका फोन बंद है।

Hindi News/ Crime / CG Fraud: सावधान! नौकरी लगवाने के नाम पर शातिर ने की 11 लाख की ठगी, 5 युवकों को ऐसे लगाया चूना..FIR दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो