scriptदिल्लीः झिलमिल रबड़ फैक्ट्री में आग से तीन लोगों की मौत, परिजनों को 5-5 लाख की मदद का ऐलान | Delhi Fire break out in rubber factory jhilmil indusrial area | Patrika News
क्राइम

दिल्लीः झिलमिल रबड़ फैक्ट्री में आग से तीन लोगों की मौत, परिजनों को 5-5 लाख की मदद का ऐलान

Delhi Fire break out in rubber factory तीन लोगों की मौत
दिल्ली के jhilmil Industrial area में लगी थी भीषण आग
जांच के दिए गए आदेश

नई दिल्लीJul 13, 2019 / 07:20 pm

धीरज शर्मा

delhi
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र ( Jhilmil Industrial area ) में स्थित एक रबड़ फैक्ट्री में शनिवार सुबह भीषण आग ( Delhi fire break out in rubber factory ) लगने की वजह से तीन लोगों की मौत ( 3 died ) हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। 26 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया । वहीं दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों के 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।
36 घंटों में दूसरी घटना
दरअसल राजधानी में आग लगने की 36 घंटे के अंदर यह दूसरी घटना है। इससे पहले दिल्ली के बसई दरापुर स्थित सरकार कर्मचारी राज्य बीमा मॉडल अस्पताल में आग लगने से हड़कंप मच गया था।
वीरेंद्र सहवाग की पत्नी ने दर्ज करवाई FIR, बिजनेस पार्टनर ने किया 4.5 करोड़ का फर्जीवाड़ा

https://twitter.com/ANI/status/1149916089322823680?ref_src=twsrc%5Etfw
यह आग अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में लगी थी। हालांकि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। इसमें 6 मरीजों को भी बचाने में कामयाबी मिली थी।
कई लोगों के फंसे होने की आशंका
झिलमिल इलाके में स्थित जिस रबड़ फैक्ट्री में आग लगी है, वहां अब तक तीन लोगों की झुलसने से मौत हो चुकी है। जबकि कुछ लोगों के अब भी इस भीषण आग में फंसे होने की आशंका है।
हालांकि दमकल की 26 गाड़ियां लगातार आग बुझाने में जुटी हैं, लेकिन किसी भी बड़ी अनहोनी की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है।

fire
करतारपुर पर बैठक से पहले दबाव में पाकिस्तान, खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला की छुट्टी
आग के कारणों का नहीं चला पता
फैक्ट्री में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम जुटी हुई है। जिस फैक्ट्री में आग लगी उसमें नल और टोटी बनाई जाती हैं।
खास बात यह है कि यह आग कैसे लगी अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

इससे एक दिन पहले दिल्ली में लगी आग को लेकर भी फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया कि इसके वजह के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया। आग सर्जिकल मशीन में लगी और देखते ही देखते ऑपरेशन थियेटर की छत तक फैल गई।
लगातार बढ़ रहे हादसे
दिल्ली में लगातार आग की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आग की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी दिल्ली में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिल चुकी हैं।

Home / Crime / दिल्लीः झिलमिल रबड़ फैक्ट्री में आग से तीन लोगों की मौत, परिजनों को 5-5 लाख की मदद का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो