scriptजम्मू-कश्मीर: सोपोर आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, ड्यूटी टाइम में लापरवाही का आरोप | Jammu and Kashmir: four policemen suspended in Sopore terror attack | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: सोपोर आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, ड्यूटी टाइम में लापरवाही का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2021 07:45:11 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू—कश्मीर सोपोर आतंकी हमले में लापरवाही के चलते चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है

untitled_3.png

नई दिल्ली। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी ( PSO ) और एक नगर पार्षद की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकवादी हमले में मारे गए पार्षद की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है। इस हमले में एक नागरिक के घायल होने की खबर भी है। वहीं, इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी टाइम पर लापरवाही बरतने का आरोप है।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में नगर परिषद कार्यालय पर आतंकी हमला, पार्षद समेत दो की मौत

https://twitter.com/ANI/status/1376519416041537536?ref_src=twsrc%5Etfw

बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर हमला

सोपोर में आतंकवादियों ने बीडीसी चेयरपर्सन फरीदा खान पर हमला कर दिया। हमले में पीएसओ समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि फरीदा खान गंभीर रूप से घायल हैं। जिनको एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हमले से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई, जिसके बाद वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स ने ली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की मानें तो इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा का भी हाथ है। पुलिस को खुफिया जानकारी के अनुसार इलाके में और भी कई आतंकियों के छिपे होने सूचना है। पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी है।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

https://twitter.com/ANI/status/1376456450147381249?ref_src=twsrc%5Etfw

Jammu-Kashmir: CRPF काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, दो जवान शहीद

चार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

अतिरिक्त पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गए हैं और क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। हमलावरों को पकडऩे के लिए एक अभियान शुरू किया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस समय सोपोर में यह हमला हुआ, उस समय चारों पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह है कि ड्यूटी टाइम में लापरवाही बरतने की वजह से उनको सस्पेंड कर दिया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो