scriptJammu and Kashmir: LoC के पास PAK Army ने की गोलीबारी, सेना का JCO शहीद | Jammu and Kashmir: PAK Army opened fire near LoC, army's JCO martyred | Patrika News

Jammu and Kashmir: LoC के पास PAK Army ने की गोलीबारी, सेना का JCO शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2020 09:47:36 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Coronavirus Crisis के बीच भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान
Jammu-Kashmir के Rajouri में पाक सेना फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

Jammu and Kashmir: LoC के पास PAK Army ने की गोलीबारी, सेना का JCO शहीद

Jammu and Kashmir: LoC के पास PAK Army ने की गोलीबारी, सेना का JCO शहीद

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। यही वजह है कि पाक सेना बॉर्डर पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन ( Ceasefire violation ) कर रही है। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri district) से जुड़ा है। राजौरी में रविवार को पाक सेना एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने पाक सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन सीमा पार से हुई इस गोलीबारी में सेना (Army) के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शहीद हो गए।

Weather Forecast: UP, MP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना, Delhi में यमुना का जलस्तर बढ़ा

एक रक्षा प्रवक्ता (Defence Spokesperson) ने जानकारी देते हुए बताया कि नौशेरा सेक्टर (Nowshera Sector) में पाक सेना ने बिना किसी उकसावे के सीमा पर गोलीबारी की । जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से “संघर्ष विराम समझौते (Ceasefire Agreement) का बिना उकसावे के उल्लंघन” किया गया। सीमा पार से हुई इस गोलीबारी में नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल (injured) हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

Pune के डॉक्टरों का दावा- यह दवा Coronavirus के इलाज में काफी मददगार हो रही साबित

रक्षा प्रवक्ता ने आगे बताया कि नायब सूबेदार सिंह सेना के एक बहादुर और निष्ठावान सैनिक (soldier) थे। देश के प्रति उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। वहीं, दूसरी ओर रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस और लश्कर ए तय्यबा के आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए। जबकि भारतीय जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को पंथा चौक क्षेत्र में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकांबदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी इसका जवाब दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो