scriptअनंतनाग: ईद की छुट्टी पर घर आए जवान की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या | Jammu Kashmir Terrorists shot dead a Territorial Army Jawan Manzoor Ahmad Beg in Anantnag | Patrika News

अनंतनाग: ईद की छुट्टी पर घर आए जवान की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या

Published: Jun 06, 2019 11:03:15 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

घाटी में आतंकियों ने फिर की जवान की हत्या
ईद पर घर आए हुए थे टेरिटोरियल आर्मी के जवान मंजूर अहमद बेग
एक साल पहले जवान औरंगजेब की अगवा कर हुई थी हत्या

Manzoor Ahmad Beg

अनंतनाग: ईद की छुट्टी पर घर आए जवान की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में एकबार फिर घर छुट्टी पर आए जवान की आतंकियों ने हत्या कर दी है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में ईद मनाने घर आए टेरिटोरियल आर्मी ( territorial army ) के जवान की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जवान की हत्या के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

कैप्टन से टकराने का अंजाम: CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से छीना शहरी विकास

आतंकियों ने घर में घुसकर मारी गोली

पुलिस ने बताया कि जवान मंजूर अहमद बेग ईद की छुट्टी मनाने अपने घर अनंतनाग जिले के सदुरा गांव आए हुए थे। गुरुवार की शाम कुछ अज्ञात बंदूकधारी आतंकियों ने बेग के घर पर धावा बोला और उन्हें गोली मार दी। खून से लथपथ मंजूर अहमद को लेकर परिजन अनन फानन में अस्पताल की ओर भागे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंजूर इन दिनों शोपियां में 34 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ पोस्टेड थे।

बता दें कि पिछले साल जून में शोपियां जिले में आतंकियों ने 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी थी। ईद की छुट्टी पर औरंगजेब अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान राजौरी जिले की ओर जाते हुए आतंकवादियों ने औरंगजेब के वाहन को कालामपोरा क्षेत्र में रोक लिया और उसका अपहरण कर लिया। बाद में पुलवामा में औरंगजेब की निर्मम हत्या कर दी गई थी। उनका अपहरण करने वाले आतंकवादियों ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें शहीद ने निर्भीकता से स्वीकार किया कि वह भारतीय सेना का जवान है और उसने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों में हिस्सा लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो