महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में 2 महिलाओं सहित 5 नक्सली ढेर

गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 महिलाओं सहित 5 नक्सलवादियों को मार गिराया गया

By: Mohit sharma

Updated: 29 Mar 2021, 05:17 PM IST

नई दिल्ली। गढ़चिरौली में खोब्रामेन्धा के गहरे जंगलों में सुरक्षा बलों के साथ दो मुठभेड़ों के बाद दो महिलाओं सहित कम से कम पांच नक्सलवादियों को मार गिराया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। पहला एनकाउंटर तब हुआ, जब गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 कमांडो टीम शनिवार सुबह तलाशी अभियान में लगी हुई थी। विभिन्न स्थानों पर जंगलों में छिपे लगभग 50-60 चरमपंथियों के साथ मुठभेड़ हुई और भयंकर गोलीबारी हुई।

Mansukh Hiren Case: NIA को मुंबई की एक नदी से मिले CPU और गाड़ी की नंबर प्लेट्स

दोनों ओर से गोलीबारी एक घंटे से अधिक समय तक जारी रही, जिसके बाद नक्सलवादी पीछे हट गए और सुबह के समय वह जंगल में अंदर की तरफ भाग गए। डीआईजीपी संदीप पाटिल ने सोमवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि बाद में पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में छानबीन की और इलाके से 3 प्रेशर कुकर बम, 303 राइफल मैगजीन, जिंदा कारतूस, बिजली के तारों के बंडल, फायर-क्रैकर बम, दवाइयां और अन्य सामग्री बरामद की गई।

महाराष्ट्र: CM उद्धव ने कोरोना हालातों का जायजा लिया, लॉकडाउन के दिए संकेत

सोमवार की सुबह 48 घंटे बीत जाने के बाद, जब कमांडो की एक नई टीम ने सुबह 7.30 बजे के आसपास खुफिया जानकारी के आधार पर जंगल में सर्च ऑपरेशन फिर से शुरू किया, तो उन्हें लगभग 25 नक्सलवादियों के एक समूह का सामना करना पड़ा, जिन्होंने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। पाटिल ने कहा कि इस दूसरी मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग में, सी-60 कमांडो ने पांच नक्सलवादियों को मार गिराया, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाश अभी भी जारी है।

मारे गए नक्सलियों की पहचान करने के लिए प्रयास चल रहे हैं कि वे किस समूह या दल से संबंधित थे। सोमवार को होली का त्योहार मनाया जा रहा है, जिस दौरान सुरक्षा बल भी हाई अलर्ट पर हैं।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned