स्कूटी चलाने से रानाज था पति, मां के साथ मिलकर कर दी पत्नी की हत्या

पंजाब के लुधियाना में एक पति इस छोटी सी बात पर पत्नी की हत्या कर दी।

Shiwani Singh

02 Sep 2018, 03:39 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब के लुधियाना से हत्या का बड़ा ही सनसनी खेज मामला सामने आया है। यहां एक पति ने पत्नी की सिर्फ इस लिए हत्या कर दी क्योंकि वह उससे स्कूटी सिखाने की मांग कर रही थी। बता दें कि युवक के इस कृत्य में उसकी मां भी शामिल थी। मां-बेटे दोनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। इस मामले में मृतिका की मौसी की शिकायत पर आरोपी युवक अर्जुन के साथ उसकी मां मंजू देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें-साइक्लोथोन रैली को किरण रिजिजू ने दिखाई हरी झंड़ी, बोले-शहरों को साइकिल के अनुकूल बनाएं

मौसी ने खोला हत्या का राज

बता दें कि मृतक महिला का नाम करीना था। करीना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनकी मौसी ने हत्या की शिकायत के बाद केस दर्ज कराया। मृतक की मौसी चंदा देवी ने बताया कि करीना और अर्जुन ने डेढ़ साल पहले लव मैरिज की थी। दोनों की शादी से अर्जुन की मां खुश नहीं थी। दोनों पति-पत्नी ने 28 अगस्त को एक नया स्कूटी खरीदा था। इसके बाद उन्होंने दोनों को अपने घर पर बुलाया था।

स्कूटी चलाने की जिद कर रही थी करीना

चंदा देवी के मुताबिक करीना अपने पति से स्कूटी चलाना सिखाने को बार-बार कह रही थी। करीना की यह मांग अर्जुन को पसंद नहीं थी। वह इसके लिए राजी नहीं हो रहा था। करीना के बार-बार जिद करने पर अर्जुन ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें-उपराष्ट्रपति की किताब के विमोचन पर बोले पीएम मोदी- उनके दिल मेें किसान बसता है, मनमोहन सिंह भी रहे मौजूद

मां-बेटे ने मिलकर की हत्या

सभी को यह हत्या ना लगे इसके लिए मां-बेटे ने करीना के शव को फांसी के फंदे से लटका दिया और रिश्तेदारों के सामने हत्या को खुदकुशी बता कर सूचना दी। वहीं, इस सूचना के बाद चंदा देवी समेत अन्य परिजन जब उसके घर पहुंचे तो अर्जुन ने उन्हें भी आत्महत्या की कहानी सुनाई। लेकिन चंदा देवी को शक हुआ कि करीना आत्महत्या नहीं कर सकती। इस शक के बिनाह पर उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाश का पोस्टमॉर्टम कराया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से करीना की मौत की पुष्टि हुई, जिसके बाद पुलिस ने अर्जुन और मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया।

 

Show More
Shivani Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned