scriptकौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप? | Who Is Sonia Gandhi Personal Assistant PP Madhavan, Rape Case Filed Against Him In Delhi | Patrika News
क्राइम

कौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दलित महिला ने रेप का आरोप लगाया है। खास बात यह है कि उनके खिलाफ राजधानी दिल्ली में मामला भी दर्ज किया गया है। हालांकि माधवन ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है।

Jun 28, 2022 / 12:38 pm

धीरज शर्मा

pp_madhavan_rape_case.jpg

Who Is Sonia Gandhi Personal Assistant PP Madhavan, Rape Case Filed Against Him In Delhi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पीपी माधवन पर एक दलित महिला ने छेड़छाड़ और रेप का आरोप लगाया है। दिल्ली स्थित उत्तम नगर थाने में उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। महिला का आरोप है कि, नौकरी का झांसा देकर उसके साथ माधवन ने छेड़छाड़ और दुष्कर्म किया है। मामले में पीपी माधवन पर बलात्कार की धारा 376 और जान से मारने की धमकी धारा 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने माधवन को गिरफ्तार नहीं किया है वहीं माधवन ने अपने ऊपर लगे आरोपों के गलत बताया है।
पुलिस के मुताबिक जिस महिला ने ये आरोप लगाया है उसका पति कांग्रेस कार्यालय में ही होर्डिंग लगाने का काम करता था। हालांकि वर्ष 2020 में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी पत्नी कांग्रेस कार्यालय में नौकरी मांगने गई थी। जहां उसकी मुलाकात सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन से हुई थी।
लंबे समय से सोनिया के निजी सचिव
पीपी माधवन काफी समय से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। बाद में वे सोनिया गांधी के निजी सचिव बन गए। सोनिया गांधी के निजी सचिव के तौर पर भी उन्हें लंबा अर्सा हो गया है। तौर पर पीपी माधवन लंबे समय से काम कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले उनको लेकर किसी तरह की कोई विवाद या शिकायत सामने नहीं आई है।
माधवन की मानें तो 47 वर्षों से लंबा उनका करियर रहा है और इस दौरान उन्होंने समर्पित भाव से काम किया है। एक भी धब्बा उनके पूरे करियर पर अब तक नहीं रहा।

यह भी पढ़ें – कोरोना के बाद सोनिया गांधी की नाक से आया था खून, श्वास नली में हुआ संक्रमण

क्या है पूरा मामला
द्वारका पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, उत्तम नगर थाने में 25 जून को शिकायत मिली। दलित महिला ने ये शिकायत की थी। इस शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक मामला दर्ज किया गया। इसकी जांच की जा रही है।

महिला ने 71 वर्षीय पीपी माधवन के खिलाफ छेड़छाड़ और रेप का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि माधवन के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं जो कि सोनिया गांधी के पीए हैं।

महिला ने लगाए ये आरोप
महिला कहा है कि ‘मैंने उनसे कहा कि मुझे नौकरी की ज़रूरत है और उन्होंने मेरी सहायता का वादा किया।
21 जनवरी, 2022 को उन्होंने मुझे इंटरव्यू के लिए बुलाया। मेरे सभी कागजात देखने के बाद माधवन ने मुझसे कई सवाल पूछे और फिर कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहते हैं।

इस पर मैंने हां कह दिया, इसके बाद उन्होंने मुझे फिर मिलने के लिए बुलाया। वो मुझे एक कार में लेने आए और इसके बाद चालक को वहां से जाने को कह दिया। उन्होंने मेरा यौन शोषण किया और मेरे साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की। जब ‘मैंने इस पर आपत्ति जताई तो वह नाराज हो गए और मुझे सड़क पर अकेला छोड़ दिया।’

मेरे पास बेगुनाही के सबूत: माधवन
अपने ऊपर लगे आरोपों को पीपी माधवन ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि, 25 जून को उत्तम नगर थाने के SHO के सामने पेश हुए थे और अपना स्पष्टीकरण दे दिया था।

इसके बाद उन्हें जाने के लिए कहा। माधवन इस पूरे मामले को राजनीति प्रेरित बताया और कहा कि मेरे पास यह प्रदर्शित और स्थापित करने के लिए सबूत हैं कि शिकायत राजनीतिक प्रतिशोध के चलते की गई है।

यह भी पढ़ें – सोनिया गांधी ईडी के सामने नहीं होंगी पेश, चिट्ठी लिखकर रखी पेशी टालने की मांग

Hindi News/ Crime / कौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?

ट्रेंडिंग वीडियो