scriptप्राचीन अवशेष, नक्काशी और कलाकृतियां देखी, सरंक्षण के लिए कलेक्टर ने मांगे सुझाव | Patrika News
दमोह

प्राचीन अवशेष, नक्काशी और कलाकृतियां देखी, सरंक्षण के लिए कलेक्टर ने मांगे सुझाव

-कलेक्टर ने तेजगढ़ और मोहड़ गांव पहुंचकर किया निरीक्षण, ग्रामीणों से भी हुए रू-ब-रू दमोह. तेजगढ़ और मोहड़ गांव का सोमवार को कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने निरीक्षण किया। यहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने प्राचीन बावड़ी, किले की दीवार, पुरातात्विक महत्व के मढ़े का अवलोकन किया और इनकी साफ.-सफाई […]

दमोहJun 24, 2024 / 07:23 pm

Rizwan ansari

प्राचीन भग्नावशेष, नक्काशी और कलाकृतियां

प्राचीन भग्नावशेष, नक्काशी और कलाकृतियां

-कलेक्टर ने तेजगढ़ और मोहड़ गांव पहुंचकर किया निरीक्षण, ग्रामीणों से भी हुए रू-ब-रू

दमोह. तेजगढ़ और मोहड़ गांव का सोमवार को कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने निरीक्षण किया। यहां उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने प्राचीन बावड़ी, किले की दीवार, पुरातात्विक महत्व के मढ़े का अवलोकन किया और इनकी साफ.-सफाई सहित आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान कलेक्टर कोचर ने तेजगढ़ के माली मोहल्ला पहुंचकर प्राचीन बावड़ी की सफाई के निर्देश दिए। यहां ग्रामीणों ने सड़क और पानी की समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर कोचर ने समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।
इसके बाद कलेक्टर श्री कोचर ने तेजगढ़ के प्राचीन हाथी द्वार का भी जायजा लिया। गणेश मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। भ्रमण के दौरान कलेक्टर कोचर ने प्राचीन किले की दीवार और नीचे जाती हुई सीढिय़ों को देखा। साथ ही ग्रामीणों से इसके सौंदर्यीकरण के सुझाव मांगे। तेजगढ़ के ग्रामीणों ने अस्पताल और स्कूल से संबंधित समस्याओं से भी अवगत किया, जिसे कलेक्टर ने ध्यान से सुना और आवश्यक कार्य के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
-मोहड़ में देखी प्राचीन प्रतिमाएं

कलेक्टर कोचर ग्राम मोहड़ पहुंचे, जहां उन्होंने ऐतिहासिक महत्व की धरोहर प्राचीन मढ़े के भग्नावशेष, नक्काशी और कलाकृतियां देखी। इनकी बनावट की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि इसके संरक्षण के प्रयास किए जाएंगे। मोहड़ ग्राम में भ्रमण के दौरान कलेक्टर कोचर ने ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान से सुना और इनके निदान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। स्थानीय मंदिर में दर्शन कर ग्रामीणों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की और कहा कि जो भी समस्याएं है, उन्हें अधिकारियों को बताएं जिसके समाधान किया जाएगा।

Hindi News/ Damoh / प्राचीन अवशेष, नक्काशी और कलाकृतियां देखी, सरंक्षण के लिए कलेक्टर ने मांगे सुझाव

ट्रेंडिंग वीडियो