scriptतेज बारिश और कड़कड़ाती बिजली के बीच तप साधना में लीन जैन मुनि, देखें वीडियो | Even Heavy Rain Thundering Did not break the attention of Acharya Samay Sagar Maharaj Meditation | Patrika News
दमोह

तेज बारिश और कड़कड़ाती बिजली के बीच तप साधना में लीन जैन मुनि, देखें वीडियो

Acharya Samay Sagar Maharaj: आचार्य समय सागर महाराज इन दिनों कुंडलपुर से खजुराहो की ओर मंगल बिहार पर हैं।

दमोहJul 11, 2024 / 05:18 pm

Shailendra Sharma

Acharya Samay Sagar Maharaj
Acharya Samay Sagar Maharaj: ध्यान और तप में काफी शक्ति होती है ऐसी कुछ तस्वीर मध्यप्रदेश के दमोह जिले में उस वक्त देखने को मिली जब प्रसिद्ध जैन तीर्थ कुंडलपुर से आचार्य समय सागर महाराज 21 मुनि संघ के साथ विहार पर निकले। विहार के दौरान हटा ब्लॉक में जैन मुनि तेज बारिश के बीच तप साधना में लीन नजर आए। तेज बारिश और कड़कड़ाती बिजली के बीच काफी देर तक जैन मुनि साधना करते रहे। बता दें कि इन दिनों आचार्य समय सागर महाराज जी कुंडलपुर से खजुराहो की ओर मंगल बिहार पर हैं।
देखें वीडियो-

बारिश के बीच तप साधना

21 जैन मुनि संतों के साथ आचार्य श्री समय सागर महाराज जी कुंडलपुर से खजुराहो की ओगर मंगल विहार पर हैं। इसी दौरान हटा ब्लॉक के कलकुआ स्कूल परिसर में वे अल्पविश्राम आहारचर्या के लिए ठहरे थे। जैन मुनि संत तपस्या करने के लिए स्कूल परिसर और खेत के पास बैठे थे, इसी बीच भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश के बीच भी जैन मुनि संत तप साधना में लीन नजर आए। यह दृश्य बड़ी मुश्किल से देखने मिलता है और जब मुनियों को इस तरह बारिश के बीच श्रद्धालुओं ने तपस्या में लीन देखा तो वह भी देखते ही रह गए। विश्राम के बाद मुनि संघ नगदा किशनगढ़ की ओर बिहार पर निकल गए।

Hindi News/ Damoh / तेज बारिश और कड़कड़ाती बिजली के बीच तप साधना में लीन जैन मुनि, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो