scriptपानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए पूरी रात सुखाए | One crore rupees found in the water tank dried up the whole night | Patrika News
दमोह

पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए पूरी रात सुखाए

पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए को आइटी की टीम ने पूरी रात ड्रायर व इलेक्ट्रिक प्रेस से सुखाने की कोशिश की।

दमोहJan 08, 2022 / 12:45 pm

Subodh Tripathi

पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए पूरी रात सुखाए

पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए पूरी रात सुखाए

दमोह. आयकर विभाग की टीम आते ही कारोबारियों ने एक करोड़ रुपए पानी की टंकी और एक करोड़ रुपए आसपास वालों की छत पर फेंक दिए थे, पानी की टंकी से निकले रुपयों को टीम के सदस्यों द्वारा रात भर हेयर ड्रायर और इलेक्ट्रिक प्रेस से सुखाया गया। आपको बतादें कि शहर के शराब और परिवहन करोबारियों के यहां चल रही कार्रवाई लगातार तीसरे दिन भी जारी है, यहां से इंकम टेक्स विभाग की टीम को करोड़ों रुपए की संपत्ति मिली है। जिसमें सोना, चांदी, नकदी और डायमंड भी शामिल है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86y75x
शराब और परिवहन के कारोबार से जुड़े परिवार के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर विभाग की सर्च जारी रही। अब तक 8.50 करोड़ रुपए नकद और 3 किलोग्राम सोना सहित साढ़े 5 करोड़ के गहने जेवर मिले हैं। इनमें हीरे की ज्वेलरी भी शामिल है। वहीं, बड़ी संख्या में संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। उधर, गुरुवार को पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए को आइटी की टीम ने पूरी रात ड्रायर व इलेक्ट्रिक प्रेस से सुखाने की कोशिश की।
जबलपुर सर्किल की आयकर इंवेस्टीगेशन विंग की टीम ने दमोह शहर के राय चौराहा सहित अन्य स्थानों में कारोबारियों के घर व ठिकानों पर सर्च गुरुवार तड़के शुरू की थी। घर की आलमारियों सहित अन्य जगहों में नोटों के बंडल ठुसे मिले थे। जिन्हें गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ी थी। हर घर में तिजोरी मिली थी जिसे खोलने के लिए चाबी नहीं देने पर टीम ने गैस कटर बुलवाकर उन्हें काटा। परिवार के सदस्यों के घर से अब तक 8.50 करोड़ रुपए की नकदी मिली है। आयकर विभाग अब इनके स्रोत के बारे में पूछताछ परिवार से कर रहा है। असिस्टेंट डायरेक्टर प्रणव कनिटकर व मुनमुन शर्मा ने बताया कि कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें : 3 से 5 दिन में ठीक हो रहे ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट के मरीज

जमीन पर नोट फैलाकर सुखाया

आयकर टीम ने नोटों से भरा बैग गुरुवार को पानी की टंकी से बरामद किया था, जिसमें ठुसे एक करोड़ रुपए भीग गए थे। इन नोटों को टीम ने पूरी रात सुखाया। कारोबारी के बेडरूम में ही रात में कर्मचारी चादर बिछाकर बैठ गए थे और ड्रायर व इलेक्ट्रिक प्रेस से नोट को सुखाया और गिनने लायक किया। इन्हें भी जब्त में ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें : जानें किस तरह कोरोना की जंग जीत रहे हैं 3 से 12 साल के बच्चे, आप भी दें बच्चों पर ध्यान


स्टाफ के नाम बसें-दुकानें

सर्च में मिले दस्तावेजों से पता चला है कि कारोबारियों ने अपने साथ ही स्टाफ के नाम से भी काम फैला रखा था। स्टाफके कई सदस्यों के नाम से बसें और शराब दुकानें चलाने के दस्तावेज मिले हैं। एक बस कंडक्टर का नाम गुरुवार को ही सामने आ गया था। लेकिन वह बयान देने के लिए सामने नहीं आया। जिसके नाम से करोड़ों रुपए की बोली वाली तीन शराब दुकानों का हिसाब-किताब मिला था।

Home / Damoh / पानी की टंकी में मिले एक करोड़ रुपए पूरी रात सुखाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो