scriptसवा साल पहले की तरह होंगे धूमावती माई के दर्शन | Maa Dhumavati Mai darshan will be like a quarter of a year ago | Patrika News

सवा साल पहले की तरह होंगे धूमावती माई के दर्शन

locationदतियाPublished: Jul 17, 2021 09:13:31 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

शनिवार की सुबह आठ बजे आरती, सभी भक्तों को मिलेंगे दर्शन

दतिया. कोरोना संक्रमण के चलते पीतांबरा पीठ आने वाले भक्तों को दर्शनों में भी भारी बाधा आई। सवा साल तक ऐसा ही चला कभी दर्शनों के लिए वक्त कम तो कभी वक्त की पाबंदी पर अब ऐसा नहीं है। अब पिछले मार्च के जैसी ही स्थिति रहेगी।

dhumavati_mata_6901677-m.png

 

Must See: देवी धूमावती : मां को पकौड़ी और कचौड़ी पसंद है!

यानी अब आने वाले लोगों पर किसी तरह की पाबंदी नहीं बल्कि हरिद्रा सरोवर से होकर लोग जाएंगे और दर्शन कर मंदिर के बाहर निकलेंगे। न ही अब ऑनलाइन बुकिंग की पाबंदी रही। धूमावती माई के दर्शनों को लेकर प्रबंधन की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

Must See: मां धूमावती का इकलौता मन्दिर और यहां केवल शनिवार के दिन ही होते हैं दर्शन

कोरोना संक्रमण काल में दर्शनार्थी काफी परेशान रहे, लेकिन अब व्यवस्थाएं सवा साल पहले जैसे ही होंगी। शनिवार को धूमावती माई की आरती तो ८ बजे होगी ही। इसी के साथ दर्शनों की शुरुआत होगी, लेकिन व्यवस्था में बदलाव यह किया गया है कि अनाउसमेंट जो होगी उसमें भक्तों को एक स्थान पर न टिकने का संदेश दिया जाएगा। यही नहीं करीब सौ की संख्या में पुलिस बल तैनात भी रहेगा ताकि भीड़ को नियंत्रित करने मेंकिसी तरह की दिक्कत न हो।

Must See: जब धूमावती देवी के हंटर से डरकर भागी चीनी सेना

शनिवार को होने वाली व्यवस्थाओं को लेकर पीठ प्रबंधन की बैठक शुक्रवार की शाम को हुई। इसमें सारे बिंदुओं पर चर्चा की गई। चर्चा हुई कि संभव होगा तो सारे भक्तों को दर्शन आधा घंटे के अंदर करा दिए जाएंगे, लेकिन किसी को दर्शनों से वंचित भी नहीं किया जाएगा। शनिवार की शाम को भो आरती आठ बजे होगी प्रयास रहेगा कि मंदिर परिसर में ज्यादा भीड़ न जुटने पाए । प्रबंधक पं. महेश चंद्र दुबे के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने व मास्क लगाकर ही प्रवेश करने की व्यवस्था की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो