पीजी कॉलेज में एबीवीपी, कन्या मेंं एनएसयूआई का दबदबा

पीजी कॉलेज में एबीवीपी, कन्या मेंं एनएसयूआई का दबदबा

gaurav khandelwal | Publish: Sep, 12 2018 07:58:47 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

लालसोट. शहर के राजेश पायलट पीजी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर हुए कांटेदार मुकाबले में एबीवीपी समर्थित प्रत्याशी महेन्द्रकुमार सैनी ने 5 मतों के अंतर से एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशी अविनाश मीना को हराया। सैनी को 325 व अविनाश मीना को 320 मत मिले। प्रथम बार की मतगणना के बाद मात्र एक ही मत का अंतर रहा था। एक-एक मत को दुबारा गिनने पर जीत का अंतर बढ़ते हुए पांच मत तक पहुंच गया।

 

 

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी समर्थित प्रत्याशी कालूराम मीना ने एनएसयूआई समर्थित भगवान सहाय बैरवा को 114 मतों के अंतर से हराया। कालूराम को 378 व भगवान सहाय को 26 4 मत मिले। महासचिव पद पर एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशी नंदलाल सैनी ने 61 मतों से जीत हांसिल की। नंदलाल को 253, विश्राम मीना को 192 व विमलकुमार बैरवा को 18 7 मत मिले।

 

संयुक्त सचिव पद पर छोटूलाल सैनी निर्विरोध निर्वाचित हैं। विजेताओं को प्र्र्र्राचार्य सीएम मीना ने शपथ दिलाई। जीत के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। लालसोट विकास मोर्चा अध्यक्ष शिवशंकर जोशी की अगुवाई में शहर के कोथून रोड पर महेन्द्रकुमार सैनी की जीत का जश्न मनाया। मतगणना केे दौरान उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, लालसोट थाना प्रभारी सुरेशचंद मीना आदि तैनात रहे।

 

 

लालसोट शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय के चार पदों पर एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशियोंं को जीत मिली। अध्यक्ष पद अनिशा मीना ने एक तरफा मुकाबले में एबीवीपी समर्थित नंदिनी औदिच्य को 198 मतों के अंतर से हराया। अनिशा को 233 व नंदिनी को मात्र 35 ही मत मिले।

 

उपाध्यक्ष पद पर ममता मीना ने सुलोचना बैरवा को 140 मतों के अंतर से हराया। ममता को 202 व सुलोचना को मात्र 6 2 मत मिले। महासचिव पद पर रोशनी बैरवा ने पारुल शर्मा को 31 मतों के अंतर से हराया। रोशनी को 145 व पारुल को 114 मत मिले। संयुक्त सचिव पद पर खुशबू सैनी ने सुनीता वैष्णव को 111 मतों के अंतर से हराया। खुशबू को 18 4 व सुनीता को 73 मत मिले। प्राचार्य ओमेन्द्र सिंह ने सभी विजेता प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। इस दौरान तहसीलदार हनुमानप्रसाद मीना, डॉ. के.एल. सिराधना, रामहेत मीना, गिर्राज शर्मा आदि मौजूद रहे। विजेता प्रत्याशियों की समर्थक छात्राओं ने जम कर जीत की खुशी मनाई।(नि.प्र.)

 

अरविंद को सफलता


महुवा. राजकीय भीमराव अम्बेडकर कॉलेज में 3 सीटों पर एनएसयूआई बाजी मारी। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी ने जीत हासिल की। निर्वाचन अधिकारी चरणसिंह मीना ने बताया कि अध्यक्ष पद पर अरविंद कुमार सांथा ने सुगर बाई मीणा को 66 मत, उपाध्यक्ष पद पर पिन्टू मीणा ने शिवराम मीणा को 4 मत, संयुक्त सचिव पद पर दीपक जाटव ने शेरसिंह को 66 मतों से हराया। महासचिव पद पर माईकल मीणा निर्विरोध जीत चुके हैं। अजीत सिंह, रामकुमार मीणा, छोटू मीणा आदि कांग्रेसियों ने अरविंद सांथा को बधाई देकर जुलूस निकाला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned