script

किराना दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई बनी चर्चा का विषय, गुटखा डीलर को किया गिरफ्तार

locationदौसाPublished: Apr 07, 2020 08:25:18 am

Submitted by:

Rajendra Jain

सिकंदरा चौराहे पर लॉक डाउन के दौरान किराना थोक व्यापारी एवं रिटेल संचालकों द्वारा बीड़ी, सिगरेट व गुटखा जर्दा पर मनमर्जी से दाम बढ़ाने को लेकर सोमवार को पुलिस द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

किराना दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई बनी चर्चा का विषय,  गुटखा डीलर को किया गिरफ्तार

किराना दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई बनी चर्चा का विषय, गुटखा डीलर को किया गिरफ्तार

सिकंदरा. सिकंदरा चौराहे पर लॉक डाउन के दौरान किराना थोक व्यापारी एवं रिटेल संचालकों द्वारा बीड़ी, सिगरेट व गुटखा जर्दा पर मनमर्जी से दाम बढ़ाने को लेकर सोमवार को पुलिस द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।
सोमवार सुबह पुलिस ने सिकंदरा चौराहे पर एक गुटखा डीलर राजेंद्र निवासी बांदीकुई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजेंद्र के खिलाफ सिगरेट, गुटखा, कुबेर, अंबर, दिलबाग सहित अन्य वस्तुएं बिना लाइसेंस अवैध रूप से बेचने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने दुकान संचालक को जमानत के बाद रिहा भी कर दिया।
पुलिस की यह कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि राजेंद्र क्षेत्र में मामा गुटखा का डीलर है। जिसकी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को बार-बार मामा गुटका पाउच के 430 रुपए की जगह 1500 सौ रुपए तक राशि वसूले जाने की शिकायत मिल रही थी। पुलिस ने दुकान संचालक को तय कीमत से अधिक राशि वसूलने का मामला दर्ज नहीं कर गुटखा सिगरेट अवैध रूप से बेचने का मामला दर्ज किया।
जो कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि चौराहे पर कुछ थोक व्यापारी बिस्किट नमकीन सहित अन्य खाद्य वस्तुएं 30 प्रतिशत से अधिक राशि बढ़ाकर बेच रहे हैं। जिनके खिलाफ शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। थाना प्रभारी राजपाल यादव ने बताया कि व्यापारी राजेंद्र को बिना लाइसेंस के सिगरेट, गुटखा बेचने के मामले में गिरफ्तार किया है। शिकायत मिलने पर अन्य व्यापारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस ने किए बीस वाहन जब्त
नांगल राजावतान. कोरोना वायरस के चलते चल रहे लॉक डाउन के दौरान बिना किसी कार्य के सडक़ों पर घूम रहे 20 वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया। थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी होने के बाद भी बिना किसी कार्य के रोड पर घूम रहे 20 मोटरसाइकिलो को जब्त किया गया। वाहन चालकों को घरों में रहने के लिए पाबंद किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो