scriptसीएस टॉपर कृति ने बताया सफलता का मंत्र, बधाई देने वालों का लगा तांता | All India CS topper Kriti says success mantra | Patrika News

सीएस टॉपर कृति ने बताया सफलता का मंत्र, बधाई देने वालों का लगा तांता

locationदौसाPublished: Aug 27, 2019 07:45:24 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

All India CS topper Kriti says success mantra: पिता बोले, हमेशा चौंकाती रही है कृति

सीएस टॉपर कृति ने बताया सफलता का मंत्र, बधाई देने वालों का लगा तांता

सीएस टॉपर कृति ने बताया सफलता का मंत्र, बधाई देने वालों का लगा तांता

दौसा. भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) की ओर से जारी सीएस (कंपनी सचिव) प्रोफेशनल के परिणाम में ऑल इंडिया टॉप कर देश में दौसा का गौरव बढ़ाने वाली होनहार कृति खण्डेलवाल के घर सोमवार सुबह से ही बधाई देने वालों का तांता लग गया। दौसा जिला खण्डेलवाल सेवा समिति, रोटरी क्लब दौसा सहित अन्य संगठनों ने कृति का सम्मान किया। जानकारों की माने तो दौसा में शिक्षा के क्षेत्र में अब तक की बड़ी सफलताओं में से कृति की उपलब्धि है।
All India CS topper Kriti says success mantra


पत्रिका से बातचीत में 20 वर्षीय कृति ने कहा कि ऑल इंडिया टॉप करना बहुत मुश्किल होता है, इसलिए ऐसा सोचा भी नहीं था। अब इस सफलता के मिलने से वह उनका परिवार बहुत खुश है। कृति का कहना हैकि कठिन परिश्रम, नियमित पढ़ाई व समर्पण से सफलता मिलती है। दादाजी रतनलाल डंगायच, दादी सरोज देवी, पिता राजेश डंगाचय, माता लक्ष्मी, भाई हर्ष सहित अन्य परिजनों व टीचर्स का सफलता में योगदान रहा है। अब मेट्रो सिटी में इंटर्नशिप के बाद जॉब करने का इरादा है।
कृति ने मात्र तीन साल में ही इतनी बड़ी सफलता पाईहै। 2017 सीएस फाउंडेशन में आठवीं तथा एक्जीक्यूटिव में 21वीं रैंक हासिल की थी। अब पूरे भारत में टॉपर बन गईहैं। कृति के पिता व्यवसायी राजेश डंगायच ने बताया कि कृति ने हमेशा चौंकाया है। दौसा में ही रहकर 12वीं तक पढ़ाईकी। इसके बाद सीएस की तैयार भी परिवार के साथ रहकर की। रात हो या दिन कृति हमेशा पढ़ाईमें लगी मिलती थी। लगातार तीन साल से बेटी पढ़ाईमें उपलब्धि हासिल कर खुशियों की सौगात दे रही है।

फैशन डिजाइनिंग से मन बदलकर सीएस की सोची


दौसा में बारहवीं पास करने के बाद कृति ने जयपुर में फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में जाने के लिए इंस्टीट्यूट में प्रवेश ले लिया था, लेकिन अचानक 8-10 दिन में अचानक मन बदल गया। एक रिश्तेदार की सलाह पर पिता ने सीएस करने की राय दी तो कृति ने मान ली और जी-जान से जुटकर सफलता पाई।

दोस्त हैं पांचों टॉपर


सीएस प्रोफेशनल में टॉप रही कृति सहित पांच लड़किया जयपुर चैप्टर की हैं तथा अच्छी दोस्त हैं। पांचों ने नोट्स बनाकर एक-दूसरे के सहयोग से तैयारी कर सफलता पाई। कृति ने बताया कि पढ़ाईके दौरान सोशल मीडिया से कभी दूर नहीं रही, लेकिन उपयोग सीमित रूप से किया।
All India CS topper Kriti says success mantra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो