scriptभीषण गर्मी में मावे की रबड़ी का नाश्ता… अस्पताल में लग गई बारातियों की भीड़…मरीजों से दो अस्पताल भर गए | Breakfast of mawa rabdi in the scorching heat… crowd of baraatis gathered in the hospital… 107 reached the hospital after vomiting and stomach ache | Patrika News
दौसा

भीषण गर्मी में मावे की रबड़ी का नाश्ता… अस्पताल में लग गई बारातियों की भीड़…मरीजों से दो अस्पताल भर गए

big food poisioning case in Rajasthan: शादी से पहले भात कार्यक्रम में मावे की रबड़ी का नाश्ता करने के बाद अस्पताल में मरीजों की ऐसी भीड़ बढ़ी कि बैड कम पड़ गए। मेडिकल टीम ने खाने – पीने की वस्तुओं के सैंपल लिए हैं।

दौसाMay 23, 2024 / 09:36 am

JAYANT SHARMA

रात से लेकर सवेरे तक अस्पताल में भर्ती होते रहे मरीज

Big food poisioning case in Rajasthan: भीषण गर्मी ने पूरे ही राजस्थान को तंदूर बना दिया है। इस बीच आज पीपल पूर्णिमा पर शादियों की भी धूम है। अबूझ सावा होने के कारण प्रदेश भर में हजारों विवाह हो रहे हैं। विवाह पूर्व होने वाले आयोजनों में दूषित या पुराने खाद्य पदार्थ खाने के कारण अस्पतालांं मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ताजा मामला दौसा जिले के नजदीक लालसोट इलाके का है। शादी से पहले भात कार्यक्रम में मावे की रबड़ी का नाश्ता करने के बाद अस्पताल में मरीजों की ऐसी भीड़ बढ़ी कि बैड कम पड़ गए। मेडिकल टीम ने खाने – पीने की वस्तुओं के सैंपल लिए हैं।
दरअसल दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव में बीती रात्रि को यह घटनाक्रम सामने आया है। बताया जा रहा है कि गांव में रहने वाले भरतलाल के यहां शादी समारोह का आयोजन होना है। आज शादी होनी है। शादी से पहले मांडा यानी भात और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन बुधवार रात को था। पहले खाने पीने का आयोजन किया गया। उसके बाद भात का आयोजन था।
भात के लिए सवाई माधोपुर से मेहमान आए थे। भात के कार्यक्रम से पूर्व सभी रिश्तेदारों को मावे की रबड़ी का नाश्ता कराया गया था, रबड़ी खान के आधे घंटे बाद ही लोगों की तबीयत बिगडऩा शुरू हो गई और सभी को उल्टी – दस्त व पेट दर्द की शिकायत होने लगी। जिन्हे पास ही मौजूद बगड़ी गांव के सीएचसी व लालसोट जिला हॉस्पिटल पहुंचाया, कुछ ही देर में दोनो हॉस्पिटल के बेड मरीजों से फुल हो गए।
इस दौरान बगड़ी सीएचसी में करीब 80 व लालसोट जिला हॉस्पिटल में 27 जने उपचार के लिए पहुंचे। मामले की जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया। रात्रि करीब एक बजे सीएमएचओ डॉण् सीताराम मीना एवं बीसीएमएचओ डॉण् पवन जैन भी बगड़ी चिकित्सालय पहुंचे और सभी बिमार का त्वरित उपचार कराया। इस दौरान पांच साल की एक बालिका की अधिक तबीयत बिगडऩे पर उसे हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है। घटना के बाद सीएमएचओ की अगुवाई में विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच वहां से मावे की रबड़ी व अन्य खाद्य पदार्थ के सेंपल भी लिए है। माना जा रहा है दूषित या अवधी पार भोजन करने के कारण ये फूड पॉयजनिंग हुई है।

Hindi News/ Dausa / भीषण गर्मी में मावे की रबड़ी का नाश्ता… अस्पताल में लग गई बारातियों की भीड़…मरीजों से दो अस्पताल भर गए

ट्रेंडिंग वीडियो