script

छात्रसंघ चुनाव में हारे प्रत्याशियों ने धांधली का आरोप लगाकर किया हंगामा

locationदौसाPublished: Sep 13, 2018 07:27:46 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa pg college

छात्रसंघ चुनाव में हारे प्रत्याशियों ने धांधली का आरोप लगाकर किया हंगामा

दौसा. जिला मुख्यालय के पण्डित नवलकिशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (विज्ञान- वाणिÓय) के छात्रसंघ चुनाव में हारने वाले प्रत्याशियों ने बुधवार को कॉलेज के द्वार पर हंगामा कर मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने प्राचार्य के नाम कार्यवाहक प्राचार्यको ज्ञापन भी सौंपा।
प्रत्याशियों ने आरोप लगाया कि उनको राजनीतिक षडय़ंत्र के तहत चुनाव हराया गया है। वे चाहते हैं कि 31 अगस्त से लेकर 11 सितम्बर को चुनाव परिणाम घोषित होने तक के सीसीटीवी फुटेज देखना चाहते हैं। यदि प्रशासन उनकी मांग नहीं मानता है तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।
प्रत्याशियों ने आरोप यह भी लगाया है कि जीतने वाले प्रत्याशी सत्ताधारी पार्टी से सम्बन्ध रखते हैं और उनको चुनाव भी जिताने में राजनीतिक प्रभाव काम लिया है। इस अवसर पर ऊषा मीना, अक्षय खण्डेलवाल, अंशुल बड़सरा, मुकुट शर्मा, शुभम खण्डेलवाल, अनुप शर्मा व दिपेश शर्मा आदि मौÓाूद थे।
छात्रों के ये सवाल मांग रहे हैं जवाब


छात्रनेताओं ने आरोप लगाया कि मतगणना के दौरान इस कॉलेज में कॉलेज प्रशासन ने कईप्रत्याशियों के पहुंचने से पहले ही मतपेटियां खोल ली। दूसरा तर्क दिया है कि मतगणना के तुरंत बाद ही छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन भी करा दिया गया जो इतिहास में पहली बार हुआ है। यदि कोई पडय़ंत्र नहीं हुआ तो प्रशासन उनको सीसीटीवी फुटेज दिखाने से क्यों कतरा रहा है।
छात्रों ने आरोप लगाया कि उनमें से कई छात्रों ने मतगणना के दौरान मतपत्र दिखाने के लिए कहा तो उनको मतपत्र क्यों नहीं दिखाए। यह भी आरोप था कि जीतने वाले प्रत्याशियों के मतपत्रों मोहर की गहरी स्याही व हारने वालों में स्याही फीकी दिखाई दे रहीथी। कइयों ने दुबारा मतगणना की मांग तो पहले ही सिरे में मांग खारिज कर दी। जबकि नियमों के तहत जो प्रत्याशी पुर्नमतगणना कराना चाहता है वो एक हजार रुपए की रसीद कटवा कर रिकाउंटिंग करा सकता है।
रोजगार शिविर में उमड़े बेरोजगार


दौसा. कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा बुधवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित एक दिवसीय कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का आयोजन किया गया जिसमे करीब 6 00 युवाओं ने हिस्सा लिया। शिविर का उद्घाटन जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक बीएस मीना, एफएलसीसी के परामर्शी आरपी मीणा, यूको बैंक आरसेटी के निदेशक रघुवीर मीणा, जिला उद्योग केन्द्र के सहायक निदेशक भगवान सहाय वर्मा आदि ने किया।
सहायक निदेशक उद्योग बीएस वर्मा ने जिला उद्योग केन्द्र की पीएमईजीपी एवम बीआरएसवाई योजना के बारे में विस्तार से जानाकरी दी। इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी जगदीश नारायण निर्वाण आदि थे।

ट्रेंडिंग वीडियो