scriptपुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प, पथराव में सात पुलिसकर्मियों को लगी चोट, वीडियो वायरल | Patrika News
दौसा

पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प, पथराव में सात पुलिसकर्मियों को लगी चोट, वीडियो वायरल

सिकन्दरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव की खारवाल ढाणी में विगत कई माह से दो पक्षों में चल रहे जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में झगड़े की सूचना मिलने पर सिकंदरा थानवि दुब्बी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

दौसाJun 17, 2024 / 04:35 pm

Kamlesh Sharma

दौसा। सिकन्दरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव की खारवाल ढाणी में विगत कई माह से दो पक्षों में चल रहे जमीनी विवाद को लेकर रविवार को भी दोनों पक्षों में झगड़े की सूचना मिलने पर सिकंदरा थानवि दुब्बी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। समझाइश करने के दौरान एक पक्ष के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें महिला कांस्टेबल सहित 7 पुलिसकर्मियों के चोट आई है। आरोपियों व पुलिस के बीच हुए पथराव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि रेटा गांव की खारवाल ढाणी में झगड़े की सूचना पर दुब्बी चौकी प्रभारी मुकेश कुमार व पुलिस जाप्ता मौके पर समझाइश करने गए थे। इस दौरान छुट्टनलाल पक्ष की महिलाओं ने से अभद्रता करते हुए पथराव कर दिया। सूचना पर थानाधिकारी मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जहां एक पक्ष के लोगों को समझाइश करने का प्रयास कर रहे थे कि झगड़े के लिए पहले से ही मकान की छत पर पत्थर व कुल्हाड़ी, लोहे की राड़ लेकर बैठे लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव के दौरान पुलिस ने बार-बार समझाइश करने का प्रयास किया, लेकिन छत पर बैठे लोग व उनके परिवार की महिलाएं पुलिस से कहासुनी करते हुए पथराव करने लग गई। पुलिस ने भी बचाव के लिए लाठी भांजी और मौके से 4 महिलाओं समेत सात जनों को हिरासत में लिया है। इस दौरान पुलिस ने भी महिलाओं को धक्का मारा। एक युवती ने थानाधिकारी की गिरेबान पकड़ ली। जवाब में पुलिस ने भी पत्थर फेंकती नजर आई।
पुलिस ने बताया दोनों पक्षों में काफी समय से जमीन का विवाद चल रहा है। कुछ दिन पहले ही कैलाई गांव में पानी की टंकी पर भी चढ़ गए थे। समझौते में यह हुआ था की भूमि पैमाइश दोबारा होगी, तब तक दोनों पक्ष कोई काम नहीं करेंगे। रविवार को दूसरे पक्ष के सरपंच पति द्वारा चारदीवारी का कार्य किया जा रहा था। इसको लेकर विवाद हो गया। इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची थी, लेकिन छुट्टनलाल खारवाल के पक्ष ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें थाना प्रभारी महावीर सिंह, एएसआई मुकेश कुमार, कांस्टेबल नटवर सिंह , लखन सिंह, बाबूलाल, हवलदार व महिला कांस्टेबल ललिता को चोट आई। जिन्हें सिकंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया। मानपुर सीओ दीपक कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई।
इन्हें किया गिरफ्तार
पुलिस ने मुकेश कुमार , धर्म सिंह , नाथूराम , सन्तरा , गुलाब देवी, रसाली देवी, नीतू को मौके से गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Dausa / पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प, पथराव में सात पुलिसकर्मियों को लगी चोट, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो