scriptभंडारे में 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जीमी प्रसादी | Crowd gathered at the urn installation ceremony | Patrika News

भंडारे में 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जीमी प्रसादी

locationदौसाPublished: Feb 23, 2020 08:50:34 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Crowd gathered at the urn installation ceremony: कलश स्थापना समारोह में उमड़ी भीड़

भंडारे में 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जीमी प्रसादी

भंडारे में 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जीमी प्रसादी

लालसोट. श्यामपुरा कलां गांव के बाग वाले हनुमान मंदिर में जारी कलश स्थापना समारोह के तहत शनिवार को वैदिक मंत्रो’चार के बीच हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में हनुमान जी के जयकारों के बीच शिखर कलश की स्थापना की गई। भाजपा नेता रामबिलाश मीना समेत कई अतिथि भी श्यामपुरा कलां पहुंचे और हनुमान जी के दर्शन करते हुए पूजा अर्चना की और क्षेत्र में सुख शांति के लिए कामना की।
Crowd gathered at the urn installation ceremony

श्यामपुरा कलां के साथ नालावास, गोकुलपुरा, चैनपुरा, रामसिंहपुरा, प्रेमपुरा, नोपुरा, उदयपुरा, छीलाला, रायमलपुरा, झांपदा एवं बोलपुरा समेत आस पास के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों के हजारों ग्रामीणों ने शिरकत की। इस मौके पर हनुमान जी की प्रतिमा का भव्य व मनोहारी शृंगार किया गया और मंदिर पर भी शानदार सजावट की गई। आयोजन के तहत शनिवार सुबह सभी ग्यारह हवन कुंडों पर वैदिक मंत्रो’चार के बीच आहुतियां दी।
प्रधानकुंड पर भगवानसहाय सौखियां व अन्य हवन कुंडों पर चंद्रभान सिंह, नानगराम मीना, रतनसिंह राजावत, मोतीलाल मीना, रामकेश मीना, दिलखुश गुर्जर, रामकेश प्रजापत, बसराम सैणा, सत्यनारायण पाटोदिया एव हनुमान शर्मा ने आहुतियां दी। दोपहर बारह बजे पूर्णाहुति के बाद हनुंमानजी के भोग लगा कर भंडारे में पंगत प्रसादी की शुरुआत की गई। शाम तक करीब 30 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्र्रहण की।
प्रसादी वितरण के कार्य में श्यामपुरा कलां समेत सभी एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने अलग जिम्मेदारी निभाते हुए सभी व्यवस्थाओं को कुशलता पूर्वक अंजाम दिया। प्रसादी भंडारे के लिए दो दिन तक करीब एक सौ से अधिक हलावाइयों ने प्रसादी तैयार की। प्रसादी का कार्य करीब दो दर्जन से अधिक भट्टियों पर किया गया। जिसमे 11 क्विटंल दाल, 40 क्विंटल आटा, 30 बोरी चीनी एवं 12 क्विंटल बेसन का उपयोग किया गया।(नि.प्र)
Crowd gathered at the urn installation ceremony

जिला स्तरीय रामचरण जयंती महोत्सव आज

कुण्डल. दौसा जिला विजयवर्गीय वैश्य सेवा समिति के तत्वावधान में महाप्रभु रामचरण की त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव के अन्तर्गत जिला स्तरीय रामचरण जयंती रविवार को कुण्डल कस्बे में राजकीय उ”ा माध्यमिक विद्यालय में वृहत स्तर पर मनाई जाएगी। जिलाप्रभारी सुरेश विजय ने बताया कि कार्यक्रम आगाज 251 कलशों व 101 सतरंगी झण्डों के साथ शोभायात्रा के साथ होगी।
कार्यक्रम में प्रतिभाशाली एवं राजकीय सेवा में चयनित समाज की प्रतिभाओं व कुण्डल शाखा से प्रवासी विजयवर्गीय बन्धुओं को सम्मानित किया जाएगा। जिला प्रवक्ता द्वारिका प्रसाद शर्मा ने बताया कि कुण्डल सीनियर विद्यालय से कलश व ध्वज पूजन के बाद गाजे-बाजे के साथ रवाना होकर कस्बे के प्रमुख मार्गो से गुजरते हुए पुन: विद्यालय परिसर पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो