11 केवी की लाइन से डम्पर में लगी आग, चालक जिंदा जला

11 केवी की लाइन से डम्पर में लगी आग, चालक जिंदा जला

Dinesh Saini | Publish: Jul, 13 2018 03:34:00 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 03:34:38 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

दौसा। जिले के नयावास गांव में शुक्रवार को 11 केवी लाइन से डम्पर के टच होने से उसमें करंट दौड़ गया और आग लग गई। आग से चालक जिंदा जल गया और उसकी मैके पर ही मौत हो गई। चालक घनश्याम गुर्जर, निवासी तुगी थाना तूंगा, जिला जयपुर का है। डम्पर से फोरलेन निर्माण मे मिट्टी डालने का काम चल रहा था।

डम्पर हाईवे के पास एक खेत मे था। बारिश की वजह से मिट्टी गीली होने से डम्पर उसमे फंस गया तब चालक ने उसे निकालने के लिए पिछला हिस्सा ऊंचा किया तो वह 11 केवी की बिजली लाइन से टच हो गया और उसमें करंट दौडऩे से आग लग गई। ऐसे में चालक खुद को बचा नहीं पाया और जल गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं दूसरी ओर... कार व डंपर की भिड़ंत एक की मौत, एक घायल
रतनगढ़। कार एवं डंपर की टक्कर में दो जने गंभीर घायल हो गए। घायलों को रतनगढ़ के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया जिनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेगा हाईवे पर संगम चौराहा के पास एक कार एवं डंपर की आमने सामने टक्कर हो गई, जिसमें कार में सवार दो जने घायल हो गए। दोनों घायलों को मौके पर पहुंची रिडकोर की गाड़ी से रतनगढ़ पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां पर गंभीर घायल 45 वर्षीय जगदीश प्रसाद की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं दूसरे युवक को पुलिस प्राथमिक उपचार के बाद अपने साथ ले गई । घटना के बाद डंपर चालक डंपर छोडकऱ मौके से फरार हो गया। वहीं इस हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार में कुछ बोरी अवैध डोडा पोस्त बताई जा रही है। कार के अंदर करीब आधा दर्जन से अधिक वाहनों की नंबर प्लेट भी रखी पाई गई है। हालांकि स्थानीय पुलिस डोडा पोस्त होने की पुष्टि नहीं कर रही है । इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है। घटना पर पुलिस ने त्वरित मौके पर पहुंचकर आनन फानन में क्रेन को बुलवाया तथा क्रेन की सहायता से क्षतिग्रस्त कार को मौके से हटवाकर तुरंत पुलिस थाने ले गई। इस हादसे में घायल दूसरे युवक को पुलिस प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस थाने ले गई तथा उससे पूछताछ शुरू कर दी। अभी तक कार में रखे डोडा पोस्त की सूचना एवं अवैध नंबर प्लेटों की पुष्टि पुलिस से नहीं हो पाई है। पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है। पुलिस ने मृतक के शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया तथा उसके साथी से उसके बारे में पूछताछ शुरू कर दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned