स्कूटी पाकर खिले छात्राओं के चेहरे

स्कूटियां वितरित कार्यक्रम

By: Rajendra Jain

Published: 07 Jun 2018, 01:54 PM IST

दौसा. स्कूटी मिलने से छात्राओं में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है। यह बात विधायक शंकरलाल शर्मा ने बुधवार को पं. नवलकिशोर शर्मा पीजी महाविद्यालय एवं राजकीय कला महाविद्यालय के संयुक्त तत्ववाधान में आयोजित स्कूटी वितरण समारोह में मुख्य अतिथि बतौर कही।

शर्मा ने कहा कि स्कूटी मिलने से समय की बचत के साथ छात्राएं पढ़ाई पर अधिक समय दे पाएंगी। समारोह के दौरान देवनारायण व मेधावी छात्रा योजना के तहत 70 स्कूटियां वितरित की गई। मेधावी योजना में 30 व देवनारायण योजना के तहत में 40 छात्राओं की स्कूटी वितरित की गई।

विशिष्ट अतिथि पूर्व प्राचार्य शंकरलाल शर्मा ने कहा कि स्कूटी वितरण से बालिका शिक्षा को बढावा मिला है। स्कूटी पाकर छात्राओं के चेहरे खिल उठे। पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक शर्मा ने स्वागत भाषण व राजकीय कला महाविद्याल के प्राचार्य डॉ. सागरमल ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन डॉ. संजय जैन ने किया। इस दौरान डॉ. जगमोहन गुर्जर, लक्ष्मीनारायण मीना, डॉ. घनश्याम शर्मा, डॉ. मोहनलाल गुप्ता, डॉ. रजनीश भारद्वाज आदि मौजूद थे।
समारोह के लिए जगह पड़ी कम: स्कूटी वितरण समारोह पीजी कॉलेज के स्टॉफ रूम में आयोजित करने की वजह से महज कॉलेज प्रशासन व अतिथियों के बीच ही सिमटकर रह गया। स्टाफ रूम छात्राओं व दोनो कॉलेज स्टाफ से ही भर जाने के कारण छात्राओं के अभिाभावक इधर- उधर चक्कर लगाते रहे।

माडा योजना में 80 स्कूटी वितरित
दौसा. जिला परिषद में मंगलवार को माडा योजना के तहत 80 छात्राओं को स्कूटी वितरित की गई। स्कूटी पाकर छात्राओं के चेहरे खुशी से चमक उठे। जिला प्रमुख गीता खटाना ने कहा कि बालिकाओं के शिक्षित होने से देश के विकास को गति मिलेगी।

जिला परिषद सीईओ राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी ने बताया कि कुल 220 छात्राओं को स्कूटी वितरित की जाएगी। इसमें से 100 स्कूटी वितरित कर दी गई है। शेष 120 स्कूटी का वितरण गुरुवार को होगा। इसके लिए पंजीयन कार्य कराया जा रहा है। इस मौके पर एसीईओ सुरेन्द्रसिंह मीना, प्रगति प्रसार अधिकारी मोहनलाल गुप्ता आदि मौजूद थे। माडा योजना प्रभारी रेखा ने आगन्तुकों का आभार जताया।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned