scriptनकली अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा, एक गिरफ्तार | Fake English liquor caught in Car, one arrested | Patrika News

नकली अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा, एक गिरफ्तार

locationदौसाPublished: Sep 15, 2019 07:52:13 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Fake English liquor caught in Car, one arrested: सप्लाई में लगी लग्जरी कार समेत 2 ब्राण्ड के 1728 पव्वे जब्त, आबकारी विभाग ने छारेड़ा के समीप की कार्रवाई

नकली अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा, एक गिरफ्तार

नकली अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा, एक गिरफ्तार

दौसा. जिला आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाईकरते हुए 36 कर्टन नकली अंग्रेजी शराब जब्त की है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर सप्लाई में काम ली जा रही कार को भी जब्त किया गया। सूत्रों के अनुसार आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब की सूचना पर करीब एक माह से नजर रखी जा रही थी। अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जयपुर जोन के निर्देशानुसार मुखबिर की सूचना पर जिला आबकारी अधिकारी लक्ष्मीनारायण, दौसा वृत्त निरीक्षक विपिन मीना, लोकेश कुमार, पीओ कैलाश शर्मा एवं ईपीएफ जाप्ते की संयुक्त टीम ने शुक्रवार रातभर नाकाबंदी कर वाहनोंं की जांच की।
Fake English liquor caught in Car, one arrested

जिले का अधिकांश आबकारी अमला रातभर दौसा, राहुवास, छारेड़ा एवं पापड़दा के समीप गश्त करता रहा। शनिवार तड़के छारेड़ा के समीप एक लग्जरी कार की जांच में 36 कर्टन अंग्रेजी शराब के मिले। इनमें 2 ब्राण्ड के 1728 पव्वे निकले। आरोपी थाना महावीरजी जिला करौली निवासी रामअवतार गुर्जर को गिरफ्तार कर विशेष अभियोग दर्ज किया है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि नकली शराब बनाने की जगह एवं बिक्री के संबंध में जांच की जा रही है। शराब करौली से लाईजा रही थी।
विभागीय सूत्रों के अनुसार शराब के पव्वों पर लगी हुई सील एवं लेबल नकली है। किसी को शक नहीं हो इसके लिए कर्टन भी उसी ब्राण्ड के उपयोग में लिए गए हैं। अंदेशा है कि शराब के खाली पुराने पव्वों का उपयोग किया गया। पव्वों के अंदर शराब भी नकली भरी हुईहै।

सरकार को लग रही चपत


आबकारी विभाग से राÓय सरकार को सबसे अधिक राजस्व मिलता है। गत दिनों शराब के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में नकली शराब की सप्लाई एवं बिक्री होने से विभाग को राजस्व आय का चूना तो लगता ही है। वहीं स्वास्थ्य के लिए अधिक हानिकारक हो सकती है। (ग्रामीण)
Fake English liquor caught in Car, one arrested

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो