परिवार शादी में, घर से चोर ले गए लाखों का माल

जिला मुख्यालय पर सूने मकानों में चोरी की तीन वारदात

By: Rajendra Jain

Published: 17 Mar 2021, 08:28 AM IST

दौसा. शहर के नई मंडी रोड क्षेत्र में चोरों ने दो घरों में वारदात को अंजाम देकर लाखों का माल पार कर लिया। दोनों ही परिवार शादियों में गए होने से मकान सूना होने का फायदा चोरों ने उठाया। मंगलवार सुबह चोरी की घटना पर स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताया तथा इलाके में पुलिस गश्त की कमी बताई। वहीं कोतवाली थाना पुलिस ने मौका-मुआयना कर जांच-पड़ताल शुरू की।
मंडी रोड स्थित गोविंद नगर निवासी निजी स्कूल संचालक आशीष खण्डेलवाल बुआ सास की पोती की शादी में पत्नी के साथ शाम करीब सवा छह बजे चाकसू गए थे। रात को 12.35 पर घर लौटे तो गेट का ताला टूटा मिला। अंदर लाइट व पंखे चालू थे तथा आलमारियों का सामान बिखरा हुआ था। मकान का हाल देखकर पड़ोसियों को बुलाया तथा पुलिस को सूचना दी गई। पीडि़त ने कोतवाली पुलिस थाने में मामला दर्ज कराकर बताया कि चोरी घर से 80 हजार नकद, सोने की एक चेन, पेण्डल, 3 झुमकियां, 5 अंगूठी, मंगलसूत्र, नोजपिन, एक एंड्रायड फोन 2 गुल्लक आदि ले गए।
इसी तरह संगम विहार कॉलोनी में शिक्षक विनोदकुमार विजय भी परिवार सहित बांदीकुई शादी में गए थे। मंगलवार सुबह घर लौटे तो गेट की कूंदी टूटी मिली। अंदर सामान फैला हुआ था। चोर 2 सोने की अंगूठी, करीब 250 ग्राम वजन की चांदी की पायजेब के सेट, चार चांदी के सिक्के, दस हजार नकद व बैंक के लॉकर की चाबी आदि माल ले गए।


शहर में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाएं
जिला मुख्यालय पर लगातार चोरी की वारदातों से अब लोग घर सूना छोड़कर कुछ देर भी कहीं आने-जाने से कतराने लगे हैं। पुलिस के गश्त के दावे बेअसर साबित हो रहे हैं। नाकाबंदी के बावजूद चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा। इस वर्ष ढाई माह में ही एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। बीते एक पखवाड़े में चोर मुकुंद कॉलोनी, सत्कार कॉलोनी, गोपाल विहार व अब मंडी रोड इलाके में आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ना तो चोरियों का खुलासा कर पा रही है और ना ही रोक लगाने में कामयाब हो रही है।

शिक्षिका के सूने मकान से दिनदहाड़े लाखों के जेवरात पार
दौसा . जिला मुख्यालय पर 24 घंटे के भीतर ही सूने मकान में चोरी की तीसरी वारदात मंगलवार शाम सामने आई। कलक्ट्रेट के पीछे स्थित लवकुश नगर में रहने वाली नयाबास सरकारी स्कूल की शिक्षिका कमला शर्मा के सूने मकान से दिनदहाड़े चोर करीब 6 लाख जेवरात सहित नकदी आदि पार कर ले गए। घटना के बाद पीडि़ता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। आसपास के लोगों ने समझाकर धैर्य रखने का प्रयास किया, लेकिन आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। सूचना पर कोतवाली थाने के एएसआई कमलसिंह ने पहुंचकर मौका-मुआयना किया।
जानकारी के अनुसार शिक्षिका सुबह स्कूल चली गई। बेटी रितु शर्मा डेंटिस्ट की तैयारी के लिए जयपुर गई थी।
बेटा हरिओम शर्मा भी जयपुर में ही नौकरी करता है। ऐसे में दिन के समय मकान सूना होने का फायदा उठाकर चोर ताला तोड़कर मकान में घुस गए। चोर 45 ग्राम सोने की चार चूड़ी, लॉकेट सहित सोने की चेन, 2 सोने की अंगूठी व एक जोड़ी टॉप्स, 2 जोड़ी कान की बड़ी बाली, 5 जोड़ी चांदी की पायजेब व करीब 10 हजार रुपए नकद आदि ले गए। चोरी की घटना का पता लगते ही मोहल्ले के लोग जमा हो गए तथा पीडि़ता को ढांढस बंधाकर चोरी की बढ़ती वारदातों पर रोष जाहिर किया। पुलिस से शीघ्र आरोपियों को पकड़कर माल बरामद करने की मांग की।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned