जमकर बरसे मेघ, शहर के मार्गों में जल भराव

www.patrika.com/rajasthan-news

By: gaurav khandelwal

Published: 24 Jul 2018, 08:08 AM IST

बांदीकुई. शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में करीब आधा घंटे तक मेघ जमकर बरसे। इससे मौसम खुशनुमा होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। बसवा तहसील कार्यालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक जून माह से अब तक 206 एमएम बारिश दर्ज की गई है। बारिश होने से शहर के पंचायत समिति के सामने, एफसीआई गोदाम के सामने, उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के मुख्य द्वार, नगरपालिका कार्यालय के अंदर, पीडब्ल्यूडी तिराहा, सिनेमा हॉल के सामने, एसबीआई बैंक के सामने, रेलवे स्टेशन के सामने स्थित बस स्टैण्ड, गुढ़ारोड़ से आशापुरा जाने वाला मार्ग एवं मालीपुरा के रास्ते में घुटनों तक पानी भराव हो गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी।

 


ग्रामीण क्षेत्र में भी कई जगहों पर खेतों में पानी भर गया। लोगों का कहना है कि शहर में बसवा रोड पर पानी निकास की समस्या लम्बे समय से चली आ रही है, लेकिन पालिका प्रशासन का आमजन की सुविधाओं से कोई सरोकार दिखाई नहीं दे रहा है। कई दुकान व घरों के अंदर तक पानी भराव हो जाता है। लोगों को स्वयं के स्तर पर ही बाल्टियों से पानी निकालना पड़ता है। व्यापारियों का कहना है कि पालिका की ओर से सड़क एवं नाली निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं, लेकिन बसवा रोड पर पानी निका की समस्या लोगों के लिए नासूर बनती जा रही है।

 


श्यामपुरा कलां क्षेत्र में झमाझम बारिश
लालसोट. उपखण्ड के श्यामपुरा कलां ग्राम पंचायत क्षेत्र में सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इससे ग्राम पंचायत मुख्यालय के मुख्य चौक पर एक फीट से अधिक पानी जमा हो गया। क्षेत्र में खेत भी पानी से लबालब हो गए। क्षेत्र में भी कई जगहों पर खेतों में पानी भर गया। बारिश होने से रास्ते में घुटनों तक पानी भराव हो गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी।(नि.प्र.)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned