देशी कट्टे से फायरिंग कर 1.70 लाख रुपए लूटे

www.patrika.com/rajasthan-news

By: gaurav khandelwal

Published: 24 Jul 2018, 08:14 AM IST

महुवा. राष्ट्रीय राजमार्ग ठेकडा बायपास स्थित मीन मंदिर के समीप रविवार रात बाइक सवार आरोपियों ने देशी कट्टे से फायर कर गाड़ी में रखे 1 लाख 70 हजार रुपए लूट ले गए। इसे लेकर पीडि़त ने दो नामजद सहित तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। थाना पुलिस ने बताया कि समलेटी निवासी रमेश पुत्र कालूराम मीणा ने मामला दर्ज कराया कि वह जयपुर से आ रहा था। इस दौरान कुछ समय के लिए गांव में रुका। जहां से उसके परिचित गाड़ी में बैठ गए और वो महुवा की ओर रवाना हो गए।

 

इस दौरान मीन भगवान मंदिर के सामने रिंकू मीना वीरासना व संजय निवासी मंडावर सहित तीन जने बाइक पर सवार होकर आए और उन्होंने कार के आगे कट्टा दिखाते हुए बाइक लगा दी। बाद में फायर कर कार में रखा बैग छीन ले गए, उसमें 1 लाख 70 हजार रुपए रखे हुए थे। पुलिस ने कार की सीट से गोली बरामद कर ली है। मामले को लेकर सोमवार को एफएसएल टीम ने थाने पहुंचकर गाड़ी से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 


बढ़ती आपराधिक वारदात


महुवा क्षेत्र में आपराधिक वारदात बढ़ती जा रही हैं। गत एक-दो माह में लूट, मारपीट व फायरिंग की कई घटनाओं ने कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। गत 6 जुलाई को सलेमपुर थाने के सामने से पुलिस पर फायरिंग कर दो अपराधी फरार हो गए थे। महुवा में पीएनबी के एटीएम को लूटने का प्रयास किया गया। तालचिढ़ी के पास घरों में चोरी, महुवा मिस्त्री मार्केट में में परचूनी की दुकान सहित कस्बे में कई चोरी की वारदातें, छात्र नेता नरेश मीना पर हमले आदि वारदात इलाके में हो चुकी हैं। पुलिस की पकड़ से कई अपराधी फरार हैं।

 

 

आरोपित गिरफ्तार


दौसा . फर्जी कागजात बना कर बेशकीमती भूमि हड़पने के आरोप में दो वर्ष से फरार आरोपी कैलाश सैनी कोतवाली थाना पुलिस ने भाण्डारेज मोड़ से गिरफ्तार किया। कोतवाली थाना प्रभारी नरेश कुमार मीना ने बताया कि 6 अक्टूबर 2016 को जयपुर निवासी नेत्रहीन रमेशचन्द्र शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दौसा में हाईवे पर एक स्कूल के समीप उनकी बेशकीमती 550 वर्गगज भूमि है।

 

भाण्डारेज निवासी कैलाशचन्द सैनी ने अपनी पत्नी केशंता के नाम से उक्त भूमि के फर्जी दस्तावेज तैयार करा लिए। पुलिस ने दस्तावेजों की एफएसएल जांच कराई तो इकरारनामा फर्जी पाया गया। इस पर फरार चल रहे कैलाश को गिरफ्तार किया गया।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned