चढ़ाई में हांफी मालगाड़ी, छह घंटे खड़ी रही

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: gaurav khandelwal

Published: 30 Dec 2018, 08:48 AM IST

बसवा. कस्बे में रेलवे स्टेशन के पास चढ़ाई में कोयले से भरी मालगाड़ी का दम निकल गया। इसके कारण करीब एक घंटे तक रेल मार्ग व फाटक बंद पड़ा रहा। जानकारी के अनुसार सुबह बांदीकुई की ओर से आई मालगाड़ी को क्रॉसिंग के कारण स्टेशन पर खड़ा कर दिया। करीब साढ़े आठ बजे मालगाड़ी को राजगढ़ की ओर रवाना किया।

 

 

स्टेशन के थोड़ा आगे जाते ही न्यू कालोनी के समीप में होम सिग्नल के पास मालगाडी आगे चढ़ नहीं पाई। लोको पायलअ ने काफी प्रयास किया, लेकिन करीब 50 मिनट तक मालगाड़ी मुख्य लाइन पर खड़ी रही। मालगाड़ी का पिछला हिस्सा फाटक संख्या 149 पर रह गया। इसके कारण फाटक भी बंद रहा तथा सड़क पर वाहनों की कतार लग गई ।

 

करीब साढ़े नौ बजे मालगाड़ी को वापस स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया। बाद में दोपहर करीब एक बजे राजगढ़ की ओर रवाना किया। साढ़े छह घंटे मालगाड़ी के स्टेशन पर खड़ा रहने के कारण फाटक संख्या 151 बंद रहा। लोगों को पांच किलोमीटर का चक्कर लगाकर कस्बे में आना पड़ा।

 


लाइन में हुआ फै्रक्चर, हादसा टला


तीन नम्बर रेल लाइन पर खड़ी मालगाड़ी को करीब साढ़े आठ बजे रवाना करते ही स्टेशन मास्टर को टै्रक पर लाल बत्ती दिखाई दी। इस पर स्टेशन मास्टर ने सफाई कर्मचारी सुनील को लाइन देखने के लिए भेजा। कर्मचारी ने लाइन में प्लेटफॉर्म पर फ्रैक्चर होने की सूचना दी। इस पर रेलवे अधिकारियों ने मालगाड़ी को तो वापस एक नम्बर लाइन पर खड़ा कराया तथा तीन नम्बर लाइन के फ्रैक्चर में जोगल प्लेट लगा कर मरम्मत की।

 

 

टे्रन की चपेट में आने से मौत


दौसा ग्रामीण. दौसा रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सपे्रस टे्रन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। जीआपी थाना बांदीकुई के हैड कांस्टेबल गोपालराम ने बताया कि रैणी निवासी नरेश बैरवा की टे्रन की चपेट में आने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned